IPL 2022 की तारीखों का ऐलान, इस बार खेलेंगी 10 टीमें, 74 मैच खेले जाएंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Nov 2021 11:45:04 AM
IPL 2022 dates announced, 10 teams to play this time, 74 matches to be played

नई दिल्ली: अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि, दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का शेड्यूल तय नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने प्रमुख हितधारकों को आंतरिक रूप से सूचित किया है कि 2 अप्रैल संभावित तारीख है जब आईपीएल शुरू हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमों का खेलना तय है और कुल 74 मैच खेले जाएंगे. सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी, जिनमें से प्रत्येक अपने घरेलू मैदान पर और सात विपक्षी के घरेलू मैदान पर खेलेगी।

यह याद किया जा सकता है कि आईपीएल 2021 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को हराकर जीता था, जबकि गत चैंपियन होने के नाते, सीएसके का सामना पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) से होगा। पहला मैच। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने भी इस बात पर सहमति जताई है कि आईपीएल का अगला सीजन 60 दिनों से ज्यादा समय तक चलने वाला है. फाइनल मैच जून के पहले सप्ताह में खेला जाना है, जो 4 या 5 जून को होने की उम्मीद है।


 
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में पुष्टि की थी कि आईपीएल 2022 भारत में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ जाएगा। इस बात की जानकारी उन्होंने चेन्नई में सीएसके द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में दी थी। बता दें, पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन भारत के बजाय यूएई में हो रहा है। जहां पिछले साल कोरोना वायरस के चलते पूरा टूर्नामेंट यूएई में हुआ था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला गया।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.