IPL 2022: शाहबाज अहमद ने मचाया धमाल, राजस्थान से ऐसे छीना मैच, कोहली ने भी किया 'सैल्यूट'

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Apr 2022 12:02:40 PM
IPL 2022: Kardik-Shahbaz snatch victory from Rajasthan, Bangalore win by 4 wickets

RR vs RCB IP 2022: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच काफी रोमांचक रहा जिसमें आखिरकार बैंगलोर जीत गई।

IPL का 15वां सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। बैंगलोर ने 4 विकेट से मैच जीत लिया। इससे पहले जोस बटलर के नाबाद 70 रन की मदद से राजस्थान ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु ने 19.1 ओवर में 6 विकेट से जीत दर्ज की। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। तो शाहबाज अहमद ने भी आक्रामक पारी खेली और 26 गेंदों में 45 रन बनाए।

राजस्थान के 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत की जोड़ी बेंगलुरू के लिए मैदान में उतरी। 7वां ओवर करने के लिए कप्तान संजू सैम्स ने स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को बुलाया। पहले ओवर में बैंगलोर के कप्तान डु प्लेसिस आखिरी गेंद (29 रन) पर आउट होकर टीम को जीत दिला दी। अनुज रावत भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 26 रन पर आउट हो गए।


इसके बाद विराट कोहली महज 5 रन पर रन आउट हो गए। दूसरी गेंद पर चहल ने डेविड विले को जीरो पर क्लीन गेंद फेंकी। आरसीबी मैच से बाहर होती दिख रही थी लेकिन कार्तिक ने उसे मैच में बनाए रखा। 14वें ओवर में आरसीबी ने 21 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन के ओवर में कार्तिक ने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद सैनी के ओवर में कार्तिक और शाहाबाद अहमद ने मिलकर 16 रन बनाए। यहां से दोनों ने तेज रन बनाए।

18वें ओवर की पांचवीं गेंद ट्रेंट बोल्ट ने फेंकी। लेकिन इससे पहले उन्होंने बोल्ट के ओवर में चौके और छक्के लगाए. अहमद ने 26 गेंदों में 45 रन बनाए। उनकी पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। हालांकि कार्तिक अंत तक डटे रहे और अपनी टीम के लिए जीत के साथ वापसी की। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हर्शल पटेल ने छक्का लगाकर बेंगलुरु को जीत दिला दी.


राजस्थान के लिए बटलर ने बनाया अर्धशतक
राजस्थान ने पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बल्लेबाजी से पहले ही खो दिया। डेविड विली ने सफल 4 रन फेंके। देवदत्त पडिकल ने 29 गेंदों में 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 37 रनों की पारी खेली। लेकिन वह हर्शल पटेल के ओवर में कोहली के हाथों कैच आउट हो गए। कप्तान संजू सैम्स ने सिर्फ 8 रन बनाए और हसरंगा ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच दे दिया।

जोस बटलर ने सिराज की गेंद पर 42 गेंदों में छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया। बटलर ने 47 गेंदों में छह छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेली। हेटमेयर ने 31 गेंदों में 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली. आरसीबी से डेविल विले, हसरंगा और हर्षल पटेल को एक के बाद एक सफलता मिली।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.