IPL 2022: केन विलियम्स को मिली हार की सजा, हैदराबाद टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ की बड़ी गलती

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 11:11:47 AM
IPL 2022: Ken Williams punished with defeat, Hyderabad team made a big mistake against Rajasthan Royals

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) राजस्थान रॉयल्स से बड़े अंतर से हार गई, जहां से टीम के कप्तान केन विलियमसन को एक और झटका लगा।

आईपीएल 2022 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई। हैदराबाद को बड़े अंतर से मैच हारने के लिए शर्मिंदगी उठानी पड़ी। हालांकि, यह कहानी का अंत नहीं था, क्योंकि मैच के अंत में हैदराबाद की टीम को एक और बड़ा झटका लगा। मैच के अंत में कप्तान केन विलियमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर भी इस तरह का जुर्माना लगाया गया था। अब विलियमसन की बारी थी। जिसे भी हार के साथ रोहित की तरह यह दोहरा झटका झेलना पड़ा है.

आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन पर स्लो ओवर रेट का यह पहला मामला है, इसलिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. बता दें, गलती दोबारा होने पर डबल पेनल्टी और शराबबंदी जैसे प्रावधान हैं.


राजस्थान ने बनाए 210 रन
आईपीएल 2022 की पिच पर, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना पहला मैच खेलने के लिए आमना-सामना किया। मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की। कप्तान संजू सैमसन ने 27 गेंदों में तूफानी पारी में 55 रन बनाए। उनके अलावा देवदत्त पडिकल ने 29 गेंदों में 41 और शिमरोन हेटमेयर ने 13 गेंदों में 32 रन बनाए। नतीजा यह रहा कि राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद 61 रन से हारी
अब सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 211 रनों का लक्ष्य था. आईपीएल के इतिहास में पहले कभी भी सनराइजर्स ने 200 से अधिक के लक्ष्य का पीछा नहीं किया है और राजस्थान 200 से अधिक के लक्ष्य का बचाव करते हुए कभी नहीं हारा है। इस मैच में भी कोई चमत्कार नहीं हुआ। राजस्थान एक बार फिर 200 से अधिक का लक्ष्य बचाने में सफल रहा। उन्होंने सनराइजर्स को सिर्फ 149 रनों पर समेट दिया और 61 रन से मैच जीत लिया।

राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए। चहल के अलावा ट्रेंट बोल्ट और मशहूर कृष्णा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.