IPL 2022 Plan: BCCI ने दो नई टीमों के लिए 'छह शहरों' को चुना

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 09:21:18 AM
IPL 2022 Plan: BCCI shortlists 'Six cities' for two new teams'

बीसीसीआई ने अपना ध्यान दो नई टीमों की बिक्री पर स्थानांतरित कर दिया है जिन्हें अगले सत्र से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जोड़ा जाएगा, आईपीएल के अगले संस्करण से पहले मेगा-नीलामी होने वाली है। बोर्ड ने पिछले सप्ताह दो अतिरिक्त आईपीएल टीमों की खरीद के लिए निविदाएं आमंत्रित कीं, और 'निविदा का निमंत्रण' 5 अक्टूबर तक खुला है।

सूत्रों के अनुसार, बोर्ड ने दो नई टीमों के लिए छह शहरों का प्रस्ताव दिया है: गुवाहाटी, रांची, कटक (सभी पूर्व), अहमदाबाद (पश्चिम), लखनऊ (मध्य क्षेत्र), और धर्मशाला (उत्तर), जो कि क्षेत्रीय असंतुलन और वाणिज्यिक पर आधारित है। संभावनाओं। दुनिया की सबसे लोकप्रिय फ्रैंचाइज़ी लीग के अखिल भारतीय संतुलन को बनाए रखने के लिए, बीसीसीआई हिंदी भाषी क्षेत्र के शहरों में, विशेष रूप से उत्तरी बेल्ट में, कैश-रिच लीग को लाना चाहता है।


 
चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद पहले से ही देश के तीन दक्षिणी शहरों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, बीसीसीआई ने यह स्पष्ट कर दिया है कि टूर्नामेंट में दक्षिण के किसी भी शहर को शामिल नहीं किया जाएगा। जबकि विशाखापत्तनम और कोच्चि चल रहे थे, पूर्व-कोच्चि पक्ष (कोच्चि टस्कर्स केरल) के साथ लंबित मुकदमे ने उनके खिलाफ काम किया।

बीसीसीआई उत्तर, पश्चिम और पूर्व में भी गया है, आईपीएल के चार अरब मिनटों में से 65 प्रतिशत हिंदी क्षेत्र से आते हैं। क्रिकेट मैपिंग के अनुसार, केवल दिल्ली कैपिटल और पंजाब किंग्स उत्तरी क्षेत्र से हैं, जबकि जयपुर में स्थित राजस्थान रॉयल्स, मध्य क्षेत्र से हैं, यही वजह है कि बोर्ड को उम्मीद है कि आईपीएल दिल्ली और पंजाब की राजधानी से आगे बढ़ेगा। उत्तर में।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.