IPL 2022 Points Table: लखनऊ सीजन में 'सुपर जायंट्स'! पॉइंट टेबल में दिल्ली सर कारी ने कई टीमों को हराया

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 11:06:49 AM
IPL 2022 Points Table: 'Super Giants' in Lucknow Season! Delhi Sir Kari beat several teams in the points table

गुजराती में IPL 2022 पॉइंट्स टेबल: IPL के 15वें सीजन के 15 मैच पूरे करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स पहले स्थान पर है।


आईपीएल 2022 के मैच लगातार और दैनिक आधार पर हो रहे हैं और अब तक के कुछ बेहतरीन मैच देखे गए हैं। टूर्नामेंट में लगभग हर टीम ने तीन मैच खेले हैं और अब तक 15 मैच खेले गए हैं। हर नए मैच के साथ आईपीएल पॉइंट टेबल भी बदल रहा है। टूर्नामेंट का 15वां मैच गुरुवार, 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (LSG vs DC) के बीच खेला गया। लखनऊ ने इस मैच में दिल्ली को 6 विकेट से हराकर न सिर्फ जीत की हैट्रिक लगाई बल्कि आईपीएल पॉइंट्स टेबल में ऊंची छलांग लगाकर दूसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही दिल्ली अब भी अंतिम 4 टीमों में है।

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 149 रन बनाए। पृथ्वी शॉ 61 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे। जवाब में लखनऊ ने क्विंटन डी कॉक के शानदार 80 रन के दम पर आखिरी ओवर में महज 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और लगातार तीसरी बार मैच जीत लिया. इसके साथ ही दिल्ली को तीन मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।


शीर्ष क्रम में बदलाव
लखनऊ और दिल्ली के बीच हुए मैच के नतीजे के बाद से अंक तालिका के शीर्ष में काफी बदलाव आया है। कोलकाता नाइट राइडर्स एक दिन पहले मुंबई इंडियंस को हराकर अभी भी पहले स्थान पर है। उसके अधिकतम 6 अंक हैं। वहीं, लखनऊ के अब 3 जीत से 6 अंक हो गए हैं, लेकिन इसका नेट रन रेट 0.256 है, जो राजस्थान (1.102) से काफी कम है। यही वजह है कि लखनऊ को फिलहाल अन्य जगहों से काम करना पड़ रहा है। हालांकि इससे पहले वह पांचवें स्थान पर थीं।

उधर, लखनऊ की एंट्री से बाकी टीमों को चोट आई है। राजस्थान रॉयल्स 3 मैचों में 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है। इसी तरह गुजरात टाइटंस के भी 4 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के कारण वह राजस्थान से चौथे स्थान पर खिसक गया है, जबकि पंजाब किंग्स चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गया है।

ये है दिल्ली समेत अन्य टीमों का हाल
अंक तालिका में सबसे नीचे इस परिणाम से कोई बदलाव नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 4 अंकों के साथ छठे जबकि दिल्ली हार के बावजूद सातवें स्थान पर है। उसके दो अंक हैं। अगर पिछली तीन टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स आठवें नंबर पर है जबकि मुंबई इंडियंस नौवें नंबर पर है। दोनों टीमें अपने पहले तीन मैच हार चुकी हैं। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद अपने दोनों मैच हारकर सबसे खराब रन रेट के साथ अंतिम स्थान पर है।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.