IPL 2023 Final: मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता था - Rayudu

Samachar Jagat | Wednesday, 31 May 2023 11:54:56 AM
IPL 2023 Final: I couldn't have asked for more - Rayudu

अहमदाबाद।आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने खिताब जीतने के बाद मंगलवार को कहा कि वह इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकते थे और वह अपना बाकी का जीवन एक मुस्कान के साथ गुज़ार सकते हैं।

रायडू ने चेन्नई की गुजरात पर पांच विकेट की जीत के बाद कहा, "हां, यह एक परी-कथा के अंत जैसा है। मैं इससे ज्यादा की मांग नहीं कर सकता था। यह अविश्वसनीय है। भाग्यशाली हूं कि मैं आईपीएल की महान टीमों में खेला और यह उनमें से एक है। मैं अपने बाकी जीवन में मुस्कुरा सकता हूं। यह पिछले 30 सालों की कड़ी मेहनत का नतीजा है। मुझे बस इस बात की खुशी है कि मेरा सफर ऐसी रात पर समाप्त हुआ। मैं इस अवसर पर अपने परिवार को धन्यवाद देना चाहूंगा, खासकर मेरे पिता को।"

गुजरात ने युवा खब्बू बल्लेबाज साईं सुदर्शन की 47 गेंद पर 96 की आतिशी पारी की मदद से चेन्नई के सामने 20 ओवर में 215 रन का लक्ष्य रखा। बारिश के बाद इसे घटाकर 15 ओवर में 171 रन कर दिया गया। लंबी रात के बाद चेन्नई को जब दो गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी तब रवींद्र जडेजा ने एक छक्का और एक चौका लगाकर चेन्नई को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बना दिया।जडेजा ने इस ऐतिहासिक जीत के बाद कहा, "अद्भुत लग रहा है, अपने घरेलू दर्शकों के सामने यह खिताब जीतना। मैं गुजरात से ही हूं। वे सभी यहां बड़ी संख्या में आए हैं, और चेन्नई का समर्थन कर रहे हैं, इसलिये यह आश्चर्यजनक है। यह भीड़ अद्भुत रही है।

वे देर रात तक बारिश रुकने का इंतजार कर रहे थे। तो हां, मैं उन सभी चेन्नई के प्रशंसकों को बधाई देना चाहता हूं जो हमें देखने आये और हमारा समर्थन किया।"उन्होंने कहा, "एक टीम के रूप में हम इस जीत को हमारी टीम के (सबसे) विशेष सदस्य एमएस धोनी को समर्पित करना चाहेंगे। यह जीत उनके लिये है। मैं (आखिरी दो गेंदों पर) बस सोच रहा था कि जितना हो सके, उतना तेज बल्ला घुमाने की जरूरत है क्योंकि हर गेंद महत्वपूर्ण है। मैं ज़ोर से बल्ला घुमाना चाह रहा था चाहे कुछ भी हो। गेंद कहाँ जाएगी, मैं इस बारे में नहीं सोच रहा था। मुझे उम्मीद थी कि कुछ भी हो सकता है ।

मैंने बस अपने आप पर भरोसा किया और सीधे मारने की कोशिश की। मैं चेन्नई के हर प्रशंसक को बधाई देना चाहता हूं। आप जिस तरह से हमारा समर्थन करते आ रहे हैं, वैसे ही करते रहें। हम भविष्य में भी लड़ते रहेंगे और ट्रॉफी जीतते रहेंगे।"

Pc:Cricket Country



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.