अंतिम चार के सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल धोनी के धुरंधरों पर रहेंगी नजरें

Samachar Jagat | Thursday, 17 Sep 2020 03:16:02 PM
IPL13: Chennai will be among the most strong contenders to reach the final four

नयी दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके महेंद्र सिह धोनी की चेन्नई सुपर किग्स कुछ बड़े खिलाड़ियों के नाम वापिस लेने और टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के शुरूआती मामलों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग में अंतिम चार में पहुंचने के सबसे प्रबल दावेदारों में से होगी ।
चेन्नई का सामना शनिवार को अबुधाबी में पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगा ।

यहां पहुंचने के साथ ही चेन्नई सुपर किग्स के दल में 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले । इसके बाद सुरेश रैना और हरभजन सिह जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने निजी कारणों से नाम वापिस ले लिया । वैसे टूर्नामेंट में फोकस मैदान पर धोनी की वापसी पर रहेगा जो अंतरराष्ट्रीय कैरियर पर विराम लगाने के 34 दिन बाद मैदान पर दिखेंगे ।

टीम को तीन बार खिताब दिला चुके और आठ फाइनल में पहुंचा चुके चेन्नई के अपने 'थाला ’ (लीडर) से बेहतर आईपीएल को कौन समझा सकता है । अपने सीमित संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने का हुनर उन्हें बखूबी आता है । धोनी इस बार अपने सबसे विश्वस्त सिपहसालार रैना के बिना उतरेंगे और 'चेपॉक के अपने गढ ’ से मीलों दूर मुकाबले खेलने हैं । दस सत्र के जमे हुए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव इतना आसान नहीं होगा जिसमें रैना तीसरे नंबर के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं ।

पिछले सत्र को छोड़कर रैना ने हमेशा उम्दा प्रदर्शन किया है । पिछली बार रैना के खराब फार्म के बावजूद चेन्नई फाइनल में पहुंची तो इसका श्रेय धोनी की कुशल कप्तानी को भी जाता है । चेन्नई को भले ही 'बूढों की फौज’ कहा जाये लेकिन इस टीम ने साबित कर दिया है कि फार्म और प्रतिभा उम्र के मोहताज नहीं होते । अंबाती रायुडू और शेन वाटसन पारी का आगाज कर सकते हैं जबकि फाफ डु प्लेसी तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं ।

धोनी खुद चौथे नंबर पर आ सकते हैं जबकि केदार जाधव पांचवें नंबर पर होंगे । ड्वेन ब्रावो छठे और रविद्र जडेजा सातवें नंबर पर खेलेंगे ।
चेन्नई के पास तीन विशेषज्ञ स्पिनर मिशेल सेंटनेर, पीयूष चावला और जडेजा हैं । तेज गेंदबाजी में लुंगी एंगिडि और दीपक चाहर होंगे । कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके चाहर के फिट नहीं होने पर शारदुल ठाकुर खेल सकते हैं । इसी तरह इमरान ताहिर और जोश हेजलवुड भी उपलब्ध हैं ।

टीम :
महेंद्र सिह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा । 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.