IPL13: राजस्थान को शिकस्त देकर दिल्ली टॉप पर

Samachar Jagat | Thursday, 15 Oct 2020 08:38:32 AM
IPL13: Delhi is on top by defeating Rajasthan

दुबई। ओपनर शिखर धवन (57) और कप्तान श्रेयस अय्यर (53) के शानदार अर्धशतकों तथा गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में बुधवार को 13 रन से शिकस्त देकर अंक तालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

दिल्ली ने 2० ओवर में सात विकेट पर 161 रन बनाने के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से राजस्थान को आठ विकेट पर 148 रन पर रोक लिया। दिल्ली की आठ मैचों में यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ राजस्थान को आठ मैचों में पांचवीं बार हार का सामना करना पड़ा और उसकी स्थिति काफी बिगड़ गयी है। राजस्थान सातवें स्थान पर है।

दिल्ली ने इस आईपीएल में राजस्थान को दूसरी बार हराया। राजस्थान की पारी में कप्तान अय्यर के चोटिल होकर मैदान से बाहर जाने के बाद शिखर ने कप्तानी संभाली और अपनी टीम को जीत दिलाकर दम लिया। अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। ओपनर शिखर धवन और कप्तान अय्यर ने शानदार अर्धशतक जड़े। शिखर ने 33 गेंदों पर 57 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए जबकि अय्यर ने 43 गेंदों पर 53 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

दिल्ली ने खराब शुरुआत की और युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को पहली ही गेंद पर गंवा दिया। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पृथ्वी को बोल्ड किया। आर्चर ने अपने अगले ओवर में अजिक्या रहाणे को भी पवेलियन भेज दिया। रहाणे दो रन ही बना सके और उनका विकेट 1० रन के स्कोर पर गिरा।

शिखर और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। श्रेयस गोपाल ने शिखर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शिखर का कैच कार्तिक त्यागी ने लपका। अय्यर ने मार्कस स्टॉयनिस ने चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। कार्तिक त्यागी ने अय्यर को आर्चर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। अय्यर का विकेट 132 के स्कोर पर गिरा।

आर्चर ने 19वें ओवर में स्टॉयनिस का शिकार किया। स्टॉयनिस ने 19 गेंदों पर 18 रन में एक चौका लगाया। उनका विकेट 153 के स्कोर पर गिरा। विकेटकीपर एलेक्स कैरी 13 गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाये। जयदेव उनादकट ने कैरी का विकेट लिया। अक्षर पटेल सात रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर उनादकट का शिकार बने।

राजस्थान की तरफ से आर्चर ने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर तीन विकेट झटके। उनादकट ने अंतिम ओवर में दो विकेट लिए। उनादकट ने 32 रन देकर दो विकेट, त्यागी ने 3० रन पर एक विकेट और गोपाल ने 31 रन पर एक विकेट लिया।(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.