IPL2023: रोहित को डब्ल्यूटीसी से पहले 'ब्रेक’ लेना चाहिये-Gavaskar

Samachar Jagat | Saturday, 06 May 2023 10:40:59 AM
IPL2023: Rohit should take a 'break' before WTC-Gavaskar

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि मुंबई इंडियन्स और भारत के कप्तान रोहित शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से कुछ समय के लिए छुट्टी लेनी चाहिए और अंतिम लीग मैचों एवं उसके बाद होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये तरोताजा होकर वापस आना चाहिये।

गावस्कर ने मंगलवार को गुजरात टाइटंस के हाथों मुंबई की 55 रन की हार के बाद स्टार स्पॉटर्स पर कहा, मैं (मुंबई इंडियंस के) बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखना चाहूंगा। मैं यह भी कहूंगा कि रोहित को शायद कुछ समय के लिये ब्रेक लेना चाहिए और खुद को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (फाइनल) के लिये फिट रखना चाहिए। वह अंतिम कुछ मैचों के लिये फिर से वापसी करें, लेकिन अभी उन्हें थोड़ा आराम चाहिये।

गुजरात के खिलाफ रोहित आठ गेंदों पर दो रन ही बना सके। रोहित के लिये यह सीजन बतौर बल्लेबाज मिलाजुला रहा है जहां वह 135 के स्ट्राइक रेट से 181 रन ही बना सके हैं। मुंबई सात मैचों के बाद अंक तालिका में मात्र चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है। गावस्कर का कहना है कि मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचन लगभग असंभव है इसलिये रोहित को ब्रेक ले लेना चाहिये।

गावस्कर ने कहा, मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना कोई चमत्कार ही होगा। वह लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं, लेकिन उसके लिये उन्हें गेंद और बल्ले से बहुत अच्छा खेल खेलना होगा।उन्होंने कहा, वह थोड़े से चितित दिख रहे हैं। हो सकता है कि वह डब्ल्यूटीसी (फाइनल) के बारे में सोच रहे हों, मुझे नहीं पता।

मुझे विश्वास है कि इस स्तर पर उन्हें ब्रेक की जरूरत है। वह आखिरी तीन या चार मैचों के लिये वापसी करें ताकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये लय में हों।आईपीएल 28 मई को समाप्त होगा, जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून को लंदन के द ओवल मैदान में शुरू होगा, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे।

इस साल अब तक, रोहित श्रीलंका और न्यूजीलैंड के विरुद्ध लगातार छह एकदिवसीय मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चार टेस्ट खेल चुके हैं। पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला वनडे नहीं खेल सके थे, लेकिन दूसरे और तीसरे वनडे में भारत की कप्तानी करने के बाद से वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं।

मुंबई का अगला मैच रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है। 

Pc:SportsTiger



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.