महज एक मैच के बाद Pat Cummins की आलोचना करना अनुचित: Karthik

Samachar Jagat | Thursday, 24 Sep 2020 04:16:02 PM
It is unfair to criticize Pat Cummins after just one match: Karthik

अबुधाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि महज एक खराब प्रदर्शन के बाद उनके मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिस की आलोचना किया जाना 'अनुचित’ है क्योंकि वह अपना पृथकवास पूरा करने के बाद सीधा ही खेले थे।

सभी की निगाहें कमिस पर लगी थीं जो विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि में खरीदे गये थे लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी और तीन ओवर में 49 रन जुटा लिये। इससे केकेआर को बुधवार को 49 रन से हार का सामना करना पड़ा।

कार्तिक ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''कमिस की अभी आलोचना करना अनुचित है। वह अभी पृथकवास से निकला है और साढ़े तीन-चार बजे के करीब ही उसे मैच में खेलने की अनुमति मिली। उसके टीम में होने से हम खुश हैं और मुझे नहीं लगता कि इस मैच में हमें उसकी बिलकुल भी आलोचना करने की जरूरत है। ’’

उन्होंने कहा, ''वह विश्व चैम्पियन गेंदबाज है, मैंने जो कुछ भी सुना है और देखा है कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। मुझे उस पर भरोसा है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह अच्छा करेगा। ’’ कार्तिक ने युवा खिलाड़ी शिवम मावी के प्रदर्शन की भी तारीफ की जिन्होंने रोहित और क्विंटन डि कॉक के विकेट लिये।

मुंबई इंडियंस के सूर्य कुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे जिन्होंने 28 गेंद में 47 रन की पारी खेली और टीम की जीत के सूत्रधारों में एक रहे। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें पारी का आगाज करने में परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा, ''यह टीम प्रबंधन का फैसला है। पिछले दो वर्षों में मुझे मुंबई इंडियंस के लिये पारी आगाज करना अच्छा लगा था और जब भी वे मुझे मौका देंगे, मैं ऐसा करना चाहूंगा। ’’

सूर्य कुमार ने कहा कि मैदान की बाउंड्री अलग थी लेकिन रोहित शर्मा और उनकी रणनीति में कोई बदलाव नहीं हुआ। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने कहा, ''हां, बाउंड्री बड़ी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनकी बल्लेबाजी में कोई ज्यादा बदलाव हुआ, उन्होंने चीजों को बहुत ही सरल रखा, अपना नैसर्गिक खेल खेला और नतीजा आपके सामने है। ’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.