IPL में आखिरी ओवरों की गेंदबाजी में महारथ हासिल करना चाहते हैं जंपा

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 11:16:01 AM
Jampa wants to master the bowling of the last overs in the IPL

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा को चुनौती स्वीकार करना पसंद है और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व करते हुए आखिरी ओवरों की गेंदबाजी में महारथ हासिल करना चाहते हैं। टीम में उनके साथ युजवेन्द्र चहल भी हैं और ये दोनों कलाई के स्पिनर हैं। जम्पा लीग के दौरान आखिरी ओवरों की गेंदबाजी को लेकर भारतीय स्पिनर के दिमाग को पढ़ना चाहते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टी2० अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जम्पा आखिरी ओवरों में दमदार गेंदबाजी नहीं कर पाये थे। इससे पहले राइजिग पुणे सुपर जाएंट्स (पूर्व फ्रेंचाइजी) के लिए आईपीएल के दो सत्र में खेल चुके जम्पा ने कहा, '' मुझे वास्तव में आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करना पसंद है। मुझे खासतौर पर वैसी चुनौतियां पसंद है जहां से मैच का रुख किसी भी तरफ मुड़ सकता है।’’

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच का जिक्र करते हुए कहा, '' उन्हें आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 18 रन चाहिये थे और मैने कप्तान आरोन फिच से कहा कि मुझे गेंदबाजी करनी चाहिये। जाहिर है यह योजना के मुताबिक सफल नहीं रहा लेकिन मैं अपनी सोच नहीं बदलूंगा।’’

उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, '' मुझे आईपीएल में आरसीबी में चहल के साथ गेंदबाजी का अच्छा मौका मिलेगा। जिस तरह की हमारी टीम है मुझे आखिरी ओवरों में गेंदबाजी का मौका मिल सकता है।’’ जम्पा के लिए हालांकि अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल होगा क्योंकि टीम में चहल के अलावा वाशिगटन सुंदर और पवन नेगी और इंग्लैंड के हरफनमौला मोईन अली भी हैं।

उन्होंने कहा, ''मुझे एक अन्य लेग स्पिनर के साथ गेंदबाजी करना पसंद है। चहल के साथ गेंदबाजी का मौका मिलना अच्छा रहेगा। हम एक-दूसरे से सीख सकते हैं।’’ (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.