इस मामले में जैसन होल्डर ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jul 2020 10:01:58 AM
Jason Holder overtook Brian Lara in this case

साउथम्पटन। वेस्ट इंडीज ने 2०० या उससे कम के लक्ष्य का पीछा करने में अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है। विडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में रविवार को 2०० रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए चार विकेट से जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज में 1-० की बढ़त बना ली।

वेस्ट इंडीज के टेस्ट इतिहास में यह 61वां मौका था जब उसे जीत के लिए 2०० रन या उससे कम का लक्ष्य मिला। इन 61 मौकों में वेस्ट इंडीज ने 55 बार जीत हासिल की है और छह मौकों पर टेस्ट ड्रा रहे हैं।

वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड में 2० साल बाद सीरीज के पहले टेस्ट में जीत हासिल की है। इससे पहले वर्ष 2००० में वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड में सीरीज का पहला टेस्ट पारी और 93 रन से जीता था लेकिन वह सीरीज उसे 1-3 से गंवानी पड़ी थी।

जैसन होल्डर की कप्तानी में वेस्ट इंडीज की 33 टेस्टों में यह 11वीं जीत है और वह लीजेंड ब्रायन लारा को पीछे छोड़कर विडीज के संयुक्त रूप से तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। होल्डर अब रिची रिचर्डसन की बराबरी पर आ गए जिन्होंने अपने कप्तानी में 24 टेस्टों में 11 टेस्ट जीते हैं।

लारा ने अपनी कप्तानी में 47 टेस्टों में 1० टेस्ट जीते थे। होल्डर से आगे विवियन रिचड्र्स और क्लाइव लॉयड हैं। विवियन रिचड्र्स ने 5० टेस्टों में 27 टेस्ट और क्लाइव लॉयड ने 74 टेस्टों में 36 टेस्ट जीते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.