टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे जैसन होल्डर, विराट कोहली है इस स्थान पर

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jul 2020 10:13:16 AM
Jason Holder reached the best ranking of Test career

दुबई। जेसन होल्डर साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के दौरान अपनी टीम की अगुआई करते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और साथ ही उन्होंने पिछले 2० वर्षों में वेस्टइंडीज के किसी गेंदबाज द्बारा सर्वश्रेष्ठ रेटिग अंक भी हासिल किए।

पहली पारी में 42 रन पर छह विकेट सहित मैच में सात विकेट चटकाने वाले होल्डर ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 862 रेटिग अंक हासिल किए हैं जो अगस्त 2००० में कर्टनी वाल्श के 866 अंक के बाद किसी वेस्टइंडीज के गेंदबाज के सर्वाधिक रेटिग अंक हैं।

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से मैदान पर नहीं उतरने वाले भारतीय क्रिकेटरों ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिग में शीर्ष 1० में अपनी जगह बरकरार रखी है। कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिग में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिक्य रहाणे क्रमश: सातवें और नौवें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 1० में एकमात्र भारतीय हैं।
होल्डर पहले टेस्ट के बाद बल्लेबाजों की रैंकिग में 35वें स्थान पर कायम हैं और आलराउंडरों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 485 अंक के साथ शीर्ष पर हैं।

दूसरे नंबर पर काबिज इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 431 रेटिग अंक हासिल किए हैं।
जो रूट की अगुआई में इंग्लैंड की अगुआई करने वाले स्टोक्स एजियास बाउल में 43 और 46 रन की पारियों के बाद बल्लेबाजी रैंकिग में करियर के सर्वश्रेष्ठ नौवें स्थान की बराबरी की जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में हासिल किया था।

मैच में छह विकेट की बदौलत स्टोक्स गेंदबाजी सूची में तीन स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 3० और 42 रन की पारियों के बाद पहली बार शीर्ष 3० में जगह बनाने में सफल रहे जबकि मैच में 86 रन बनाने वाले जैक क्रॉउले शीर्ष 1०० में शामिल हो गए।

मैच में नौ विकेट चटकाकर मैन आफ द मैच बने शेनन गैब्रियल एक स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर पहुंचे। उन्हें 46 अंक का फायदा हुआ जिससे वह रविद्र जडेजा (722) से चार अंक आगे निकल गए। दूसरी पारी में 95 बनाकर वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जर्मेन ब्लैकवुड 14 स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि शेन डाउरिच करियर के सर्वश्रेष्ठ 37 वें स्थान पर है। डाउरिच ने 61 और 2० रन की पारियां खेली। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.