Jemima Rodriguez ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को बारबाडोस से दिलाई जीत, जानें उनके बारे मे रोचक तथ्य

Samachar Jagat | Thursday, 04 Aug 2022 04:14:33 PM
Jemima Rodriguez won India's victory over Barbados with her brilliant performance, know interesting facts about her

टीम इंडिया की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार नाबाद अर्धशतक जमाया और दीप्ति शर्मा के एक उपयोगी कैमियो ने भारत को राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में 'करो या मरो' महिला क्रिकेट संघर्ष में बारबाडोस महिलाओं के खिलाफ 162 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की। भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए 100 रन से मैच जीता। आज हम आपको भारतीय बल्लेबाजी स्टार जेमिमा रोड्रिगेज  के बारे में सब कुछ पता लगाते हैं।

जेमिमा रोड्रिगेज ने CWG 2022 में बारबाडोस के खिलाफ 56 रन बनाए


टीम इंडिया की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बारबाडोस की महिलाओं के खिलाफ 46 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए। भारत ने बारबाडोस को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 
 
जेमिमा रोड्रिगेज प्रथम श्रेणी के खेल में दोहरा शतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय हैं


जेमिमा रोड्रिगेज  प्रथम श्रेणी मैच में दोहरा शतक लगाने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय महिला हैं। उन्होंने 2017-18 सीज़न में अंडर -19 मुंबई टीम का नेतृत्व किया और सौराष्ट्र के खिलाफ दोहरा शतक बनाया। 

जेमिमा रोड्रिगेज  इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट में बाहर हो गई हैं


जेमिमा रोड्रिगेज ने पिछले साल इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट में वेल्श फायर के खिलाफ अपनी टीम नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए 43 गेंदों में 92* रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।  

जेमिमा रोड्रिगेज ने 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया


जेमिमा रोड्रिग्स ने 13 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 17 साल की उम्र में टी20ई में पदार्पण किया। वह अब तक 56 टी20 में खेल चुकी हैं और 7 अर्धशतक लगा चुकी हैं। 

 जेमिमा रोड्रिगेज  ने मुंबई में रिज़वी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में पढ़ाई की


जेमिमा रोड्रिगेज ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल, मुंबई से की और बाद में रिज़वी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में एडमिशन लिया।  

जेमिमा रोड्रिगेज ने 4 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया 

जेमिमा इवान जेमिमा रोड्रिगेज का जन्म 5 सितंबर 2000 को मुंबई के भांडुप में हुआ था। जब जेमिमाह सिर्फ 4 साल की थीं, तब उन्होंने सीजन क्रिकेट खेलना शुरू किया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.