Julius Baer Cup: एरिगेसी दूसरे, प्रज्ञानानंदा चौथे स्थान पर

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 02:02:46 PM
Julius Baer Cup: Arigesi second, Pragyanandada fourth

न्यूयॉर्क |  भारत के किशोर ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगेसी और आर प्रज्ञानानंदा यहां जूलियस बेयर जेनरेशन कप आनलाइन रेपिड शतरंज टूर्नामेंट के शुरुआती चरण के 12वें दौर के बाद क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर चल रहे हैं। विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन 25 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। एरिगेसी का उनसे एक अंक कम है। चीन के कुआंग ली 20 अंक के साथ तीसरे पायदान पर हैं।उन्नीस साल के एरिगेसी ने तीसरे दिन की शुरुआत यूक्रेन के अनुभवी वेसिल इवानचुक पर जीत के साथ की। उन्हें हालांकि 10वें दौर में पोलैंड के यान क्रिस्टोफ डूडा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। एरिगेसी ने 11वें दौर में इजराइल के बोरिस गलफेंड के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद दिन का अंत अमेरिका के किशोर क्रिस्टोफर यू पर जीत के साथ किया।

पहले दिन तीन जीत के साथ शानदार शुरुआत करने वाले 17 साल के प्रज्ञानानंदा ने तीसरे दिन चारों बाजी ड्रॉ खेली। उन्होंने हमवतन बी अधिबान के खिलाफ ड्रॉ के साथ शुरुआत की और फिर कुआंग ली, चेक गणराज्य के डेविड नवारा और अमेरिका के हेन्स नीमैन के साथ क्रमश: 10वें, 11वें और 12वें दौर में अंक बांटे। कार्लसन ने अपनी चार में से तीन बाजी जीती और उन्होंने एक अंक की बढ़त बना ली है। उन्होंने इवान सेरिच, डूडा और गेलफेंड को हराया। टूर्नामेंट की अपनी पहली बाजी में सेरिच को हराने वाले अधिबान आठ अंक के साथ 15वें स्थान पर चल रहे हैं। शुरुआत चरण में तीन और दौर का खेल बाकी है जिसके बाद शीर्ष आठ खिलाड़ियों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले होंगे। टूर्नामेंट में 16 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जो राउंड रोबिन सह नॉकआउट आधार पर खेला जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.