GT vs LSG IPL 2022: आज IPL की नई टीमों का मैच, लखनऊ-गुजरात में जंग, आमने-सामने होंगे पंड्या ब्रदर्स

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 11:05:54 AM
Jung / GT vs LSG: Pandya vs Pandya: Two new IPL teams will face each other today! Unique enthusiasm among Gujaratis

आज आईपीएल 2022 की दो नई टीमों का सामना गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स से होने जा रहा है। जानिए इस मैच के बारे में सभी रोचक तथ्य

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज का मैच
लखनऊ ने राहुल को 17 करोड़ रुपये में साइन किया
पहली बार दो भाई हार्दिक और कुणाल खेलेंगे एक दूसरे के खिलाफ
गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज का मैच

आईपीएल 2022 सीजन में सोमवार यानी 28 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा. मैच गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें आईपीएल में नई हैं और एक दूसरे के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी।
गुजरात की टीम का नेतृत्व स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कर रहे हैं, जबकि लखनऊ की टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं. हार्दिक पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। जबकि राहुल पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स के कप्तान थे।

 

 

लखनऊ ने राहुल को 17 करोड़ रुपये में साइन किया
राहुल आईपीएल के इतिहास में 17 करोड़ रुपये की फीस के साथ सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी भी हैं। इस राशि पर लखनऊ ने उनका मसौदा तैयार किया। जबकि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये में साइन किया था। इन दोनों खिलाड़ियों के सामने अपने फ्रेंचाइजी के भरोसे को कम करने की चुनौती होगी।

पहली बार दो भाई हार्दिक और कुणाल खेलेंगे एक दूसरे के खिलाफ
मैच की सबसे बड़ी बात यह है कि पहली बार दो भाई एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। ये भाई हैं हार्दिक और क्रुणाल पांड्या। दोनों को पिछले साल तक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते देखा गया था। हार्दिक को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी द्वारा तैयार किया गया था, जबकि क्रुणाल पांड्या मेगा नीलामी में शामिल थे। नीलामी में लखनऊ फ्रेंचाइजी ने क्रुणाल को 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा हथियार साबित हो सकता है शुभमन गिल
शुभमन गिल अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी क्लासिक बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है. कोई भी गेंदबाज जब अपनी लय में होता है तो उसके पसीने छूट जाते हैं। उनके खतरनाक खेल को देखकर गुजरात टाइटंस की टीम ने आपको शामिल कर लिया है। इसमें वे कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए एक बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं।

गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी संभालेंगे
मध्यक्रम में कर्नाटक के अभिनव मनोहर और डेविड मिलर होंगे। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी लीड करेंगे। अपने प्रदर्शन के दम पर उनकी नजर साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए विश्व कप टीम में जगह बनाने की होगी। लेग स्पिनर राशिद खान भी मैच विनर हैं, जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम में गेंदबाजी करने में भी मजा आता है।

लखनऊ हो सकती है ओपनिंग जोड़ी
लखनऊ के लिए काफी कुछ कप्तान केएल राहुल पर निर्भर करेगा, जो दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। दोनों तकनीकों में माहिर हैं। लखनऊ के पास वेस्टइंडीज के दीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या और जेसन होल्डर जैसे मजबूत खिलाड़ी भी हैं और मध्यक्रम में मनीष पांडे का अनुभव भी काम आएगा।

लखनऊ के पास है यह विस्फोटक स्पिनर
लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से तेज गेंदबाज अवेश खान गेंदबाजी की कमान संभालेंगे, जबकि स्पिन की कमान रवि बिश्नोई संभालेंगे।

दोनों टीमों

day to go! 

Bohot hua Bhaichara, ab hogi Bhai-Valry 

Watch our man @HardikPandya7 banter with @KLRahul11 before tomorrow's team debuts! @LucknowIPL#SeasonOfFirsts #AavaDe #AbApniBaariHai #GTvLSG pic.twitter.com/JZ8r2ycSib — Gujarat Titans (@gujarat_titans) March 27, 2022

गुजरात टाइटन्स
हार्दिक पांड्या, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, साईं सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्ला गुरबाज, रिद्धिमान साहा, अल्जारी जोसेफ, दर्शन नालकांडे, डोमिनिक लॉकहम, जैम, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान , राशिद खान, रवि श्रीनिवासन साई, वरुण आरोन, यश दयाल

 

लखनऊ सुपर जायंट्स
केएल राहुल, मनन वोरा, एविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डेकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंत यादव, अंकित राजपूत, अवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मायर्स, करण, आयुष बडोनी , दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.