Junior Asia Cup Hockey: जूनियर एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2023 02:29:20 PM
Junior Asia Cup Hockey: India will look to maintain winning streak against Pakistan in Junior Asia Cup

सालालाह। दो शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम जूनियर पुरूष हॉकी एशिया कप के पूल ए के अगले मैच में उस लय को कायम रखना चाहेगी चूंकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ किसी कोताही की गुंजाइश नहीं है ।

भारत ने पहले मैच में चीनी ताइपै को 18.0 से हराया । इसके बाद जापान को 3.1 से मात दी । भारत की असल परीक्षा पाकिस्तान के खिलाफ होगी जिसने चीनी ताइपै को 15.1 से और थाईलैंड को 9.0 से शिकस्त दी है ।

भारतीय कप्तान उत्तम सिंह ने कहा कि दो जीत के बाद उनकी टीम का मनोबल बढा है लेकिन स्वीकार किया कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा ।
उन्होंने कहा ,‘‘ हमने टूर्नामेंट की शुरूआत मजबूती से की है और हम पाकिस्तान के खिलाफ भी उसी रवैये के साथ उतरेगे।पहली दो जीत से हमारा आत्मविश्वास बढा है ।

पाकिस्तान भी मजबूत टीम है और यह मुकाबला बराबरी का होगा ।’’उत्तम ने कहा कि भारत का डिफेंस पाकिस्तानी हमलों का सामना करने में सक्षम है ।उन्होंने कहा ,‘ हमारा डिफेंस अच्छा है लेकिन पाकिस्तान के पास भी अच्छे फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं । हमने हालांकि अतीत में भी ऐसी चुनौतियों का सामना किया है और हमें यकीन है कि हम उन्हें गोल नहीं करने देंगे ।’’दोनों टीमें आखिरी बार 2015 जूनियर एशिया कप फाइनल में एक दूसरे से खेली थी जिसमें भारत 6.2 से विजयी रहा था ।

वर्ष 2011 के बाद से जूनिया एशिया कप में दोनों का सामना सात बार हुआ है जिसमें से पांच बार भारत विजयी रहा है और पाकिस्तान ने एक जीत दर्ज की है । एक मैच ड्रॉ रहा है ।भारत के मुख्य कोच सी आर कुमार ने कहा ,‘‘ पाकिस्तान से खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है । हमने हालांकि अच्छी तैयारी की है और उस पर फोकस करने से नतीजा अच्छा रहेगा ।’’भारत को रविवार को थाईलैंड से खेलना है।

Pc:The Indian Express



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.