जूनियर हॉकी विश्व कप: पिछले मैच में स्पेन ने दक्षिण कोरिया को हराया

Samachar Jagat | Monday, 29 Nov 2021 11:45:22 AM
Junior Hockey World Cup: Spain beat South Korea in the last match

जूनियर हॉकी विश्व कप: पिछले मैच में स्पेन ने दक्षिण कोरिया को हराया

स्पेन और अर्जेंटीना ने भी जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। स्पेन ने अपने अंतिम पूल सी लीग मैच में दक्षिण कोरिया को एकतरफा मुकाबले में 9-0 से हराया। जी हां, सभी चार क्वार्टर फाइनल 1 दिसंबर को खेले जाने हैं। इस पूल से पहले ही क्वालीफाई कर चुकी नीदरलैंड्स ने अपने फाइनल मुकाबले में अमेरिका को 14-0 से हराकर जीत की हैट्रिक ली है। यह मौजूदा टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

इससे पहले गुरुवार को अर्जेंटीना ने मिस्र को इतने ही अंतर से हराया था। यह रिकॉर्ड स्पेन के नाम है, जिसने उसी दिन अमेरिका को 17-0 से हराया था। अमेरिका ने टूर्नामेंट में सिर्फ एक गोल किया जबकि 36 उसके खिलाफ थे।


 
01 दिसंबर को खेले जाने वाले सभी क्वार्टर फाइनल

क्वार्टर फाइनल लाइन-अप
स्पेन बनाम जर्मनी
नीदरलैंड बनाम अर्जेंटीना
फ्रांस बनाम मलेशिया
भारत बनाम बेल्जियम

अर्जेंटीना ने पाकिस्तान को हराया : अर्जेंटीना ने अपने अंतिम पूल डी मैच में पाकिस्तान को 4-3 से हराकर अंतिम-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. आगे बढ़ने के लिए दोनों टीमों को करो या मरो का मैच जीतना था जिसमें अर्जेंटीना ने जीत हासिल की है। ग्रुप से 6 बार का रिकॉर्ड चैंपियन जर्मनी पहले ही 2 जीत हासिल कर चुका है। जर्मनी ने मिस्र को 9-0 से हराया: छह बार की चैंपियन जर्मनी ने फाइनल में मिस्र को 9-0 से हराया. यह जर्मनी की लगातार तीसरी जीत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.