Juventus पर गलत हिसाब रखने के लिए 15 अंकों का जुर्माना

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2023 11:02:44 AM
Juventus fined 15 points for wrong accounting

रोम : इटली के सबसे प्रतिष्ठित फुटबाल क्लब युवेंटस पर इटली फुटबॉल महासंघ में एक अपील की सुनवाई के बाद गलत हिसाब रखने के लिए 15 अंकों का जुर्माना लगाया गया है। शुक्रवार को सुनाई गई इस सजा के बाद युवेंटस की अगले सत्र में यूरोपीय टूर्नामेंटों में खेलने की संभावना समाप्त हो गई है। इटली की शीर्ष फुटबॉल प्रतियोगिता सेरी ए में रिकॉर्ड 36 बार के चैंपियन युवेंटस इस जुर्माने के बाद चोटी पर चल रहे नैपोली से 25 अंक पीछे हो गया है।

चैंपियंस लीग में जगह बनाने कि उसकी संभावना भी समाप्त हो गई है क्योंकि वह चौथे नंबर की टीम से 12 अंक पीछे हो गया है। यह सजा सुनाए जाने से पहले युवेंटस सेरी ए में तीसरे स्थान पर चल रहा था। युवेंटस ने कहा कि वह इटली की सर्वोच्च खेल अदालत में अपील करेगा जो इटली ओलंपिक समिति के अंतर्गत आती है। इसके अलावा युवेंटस के पूर्व अध्यक्ष एंड्रिया एग्नेली और क्लब के पूर्व सीईओ मॉरीजियो अरिवेबिन को फुटबॉल गतिविधियों में भाग लेने से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। युवेंटस के स्टाफ या पूर्व बोर्ड में शामिल नौ अन्य सदस्यों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इन सभी ने नवंबर में गलत हिसाब किताब रखने के आरोपों की जांच के बाद त्यागपत्र दे दिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.