बाबर के अर्धशतक से कराची ने PSL खिताब जीता

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 01:44:49 PM
Karachi won the PSL title with Babar's half-century

कराची। बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक के दम पर कराची किग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराकर पहली बार इस टी2० टूर्नामेंट का खिताब जीता। बाबर ने 49 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली जिससे कराची की टीम ने आठ गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इससे पहले लाहौर की टीम धीमी पिच को पढ़ने में नाकाम रही और सात विकेट पर 134 रन ही बना सकी। कोरोना वायरस महामारी के कारण आठ महीने निलंबित रहने के बाद टूर्नामेंट का नाकआउट चरण खेला गया। बाबर 473 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोर रहे। बाबर ने चाडविक वाल्टन (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 5० गेंद में 61 रन की साझेदारी भी की।

इससे पहले लाहौर के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते दिखे। तमीम इकबाल (35) और फखर जमां (27) ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े लेकिन 1० से अधिक ओवर खेल गए। इन दोनों को उमेद आसिफ ने आउट किया। मोहम्मद हफीज भी दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। लाहौर की टीम ने दो रन के भीतर तीन विकेट गंवाए जिससे टीम उबर नहीं पाई। पहली बार फाइनल खेल रही लाहौर की टीम ने 52 खाली गेंद खेली। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.