IPL13: राहुल के विस्फोटक शतक के सामने विराट का चैलेंज ध्वस्त

Samachar Jagat | Friday, 25 Sep 2020 08:53:33 AM
Kings XI Punjab defeated Royal Challengers Bangalore

दुबई।  कप्तान लोकेश राहुल की मात्र 69 गेंदों पर 14 चौकों और सात छक्कों की मदद से बनी नाबाद 132 रन की विस्फोटक शतकीय पारी की मदद से किग्स इलेवन पंजाब ने सुपरस्टार विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को गुरुवार को आईपीएल मुकाबले में 97 रन से रौंद कर टूर्नामेंट में दो मैचों में पहली जीत दर्ज की जबकि बेंगलुरु को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा।

राहुल के विस्फोट से पंजाब ने 2० ओवर में तीन विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया और विशाल स्कोर के दबाव में बेंगलुरु की टीम 17 ओवर में मात्र 109 रन पर ढेर हो गयी और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु की हार इसलिए भी ज्यादा शर्मनाक रही कि स्टार बल्लेबाजों से सजी बेंगलुरु की टीम कुल मिलाकर राहुल के स्कोर के आसपास भी नहीं पहुंच सकी। बेंगलुरु की टीम राहुल के 132 के स्कोर से 23 रन पीछे रह गयी।

सलामी बल्लेबाज राहुल को उनकी रिकॉर्डतोड़ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और आईपीएल के इतिहास में एक कप्तान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनका आईपीएल में यह दूसरा शतक और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। राहुल ने 19वें ओवर में तेज गेंदबाज डेल स्टेन की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। इस आईपीएल का यह पहला शतक था। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.