Kohli ने अनुष्का, वामिका को दिया शतक का श्रेय

Samachar Jagat | Friday, 09 Sep 2022 09:42:18 AM
Kohli credits Anushka, Vamika for centuries

दुबई : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को 122 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद इस शतक का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका को दिया। कोहली ने पहली पारी के बाद कहा, मैंने बहुत सी चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखा है, और वास्तव में मैं थोड़ा चौंक गया था क्योंकि यह वह प्रारूप था जिसमें शतक आने की मुझे उम्मीद नहीं थी।

लेकिन यह सब ईश्वर की कृपा है, मैं कड़ी मेहनत कर रहा था और यह ऐसा पल है जो मेरे और टीम के लिए भी बहुत खास था। कोहली ने कहा, आप मुझे अभी इस तरह यहां देख रहे हैं क्योंकि सभी चीजें जो परिप्रेक्ष्य में रखी गई हैं, वह एक व्यक्ति ने किया है, जो इन सभी कठिन समय में मेरे साथ खड़ी रहीं, वह अनुष्का हैं। यह शतक विशेष रूप से उन्हें और हमारी बेटी वामिका को समर्पित है।

कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को 61 गेंदों पर 12 चौकों और छह छक्कों की बदौलत 122 रन की नाबाद पारी खेली। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का 71वां और टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहला शतक है। यह अब तक एशिया कप 2022 का भी पहला शतक है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक सचिन तेंदुलकर (100) ने बनाये हैं, जबकि कोहली (71) शतकों के मामले में रिकी पॉन्टिग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.