Sports News: कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिग में 15वें स्थान पर

Samachar Jagat | Thursday, 15 Sep 2022 09:25:46 AM
Kohli ranked 15th in international T20 rankings

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी20 रैंकिग में बड़ी छलांग लगाते हुए 15वां स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी ताजा रैंकिग के अनुसार कोहली की टी20 रैंकिग में 14 पायदान का सुधार हुआ है और वह 599 रैंकिग पॉइंट के साथ 15वें स्थान पर हैं।कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग तीन वर्षों (1020 दिन के बाद) के अंतराल के बाद शतक जड़ा था। उन्होंने एशिया कप के पांच मैचों में कुल 276 रन बनाए जिसमें एक शतक के अलावा दो अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 बल्लेबाजों की रैंकिग में शीर्ष पर बरकरार हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने बाबर आजम को पछाड़ कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। टी20 गेंदबाजों की रैंकिग में भुवनेश्वर कुमार चार पायदान चढकर सातवीं रैंकिग पर आ गये हैं। भुवनेश्वर एशिया कप के पांच मैचों में 10.45 की औसत से 11 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार रन के बदले पांच विकेट लिये थे।

इसी बीच, श्रीलंका के हरफनमौला वानिदू हसरंगा टी20 गेंदबाजों की सूची में छठे और हरफनमौलाओं की सूची में चौथे स्थान पर आ गये हैं। हसरंगा ने एशिया कप में कुल नौ विकेट लिये और उनकी गेंदबाजी ने श्रीलंका को टूर्नामेंट जिताने में प्रमुख भूमिका निभाई।कोहली के हमवतन लोकेश राहुल (सात स्थान ऊपर चढकर 23वें स्थान पर) और श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (68वें स्थान से छलांग लगाकर 34वें स्थान पर) ने भी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिग में बढèत हासिल की है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.