चेन्नई के खिलाफ छक्का जड़कर कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बने टी20 के नए 'सिक्सर किंग'

Samachar Jagat | Thursday, 05 May 2022 09:41:17 AM
Kohli set a big record after hitting six against Chennai, became new 'Sixer King' of T20

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2022 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 13 रन से हराकर सीजन की अपनी छठी जीत हासिल की है। बैंगलोर की जीत के नायक विराट कोहली, कप्तान फाफ की पसंद थे। डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक। किंग कोहली ने इस मैच में 33 गेंदों पर 30 रन बनाए। पारी की शुरुआत करने आए कोहली ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया। इस मैच में एक छक्के के साथ कोहली अब भारत के दूसरे सिक्सर किंग बन गए हैं।

कोहली अब टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले रैना टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज थे। कोहली ने 2007 से अब तक 336 मैचों की 319 पारियों में 325 छक्के लगाए हैं। आरसीबी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के 23वें खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित इस मामले में दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं।
 
रैना ने भी इतने ही मैचों में 325 छक्के लगाए हैं, लेकिन अब विराट उनसे आगे निकल गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने भारत को दो विश्व कप जीत दिलाई, उन्होंने अब तक 356 मैचों में 310 छक्के लगाए हैं। धोनी अब टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.