कोनेरू हम्पी बनीं केर्न्स कप चैम्पियन

Samachar Jagat | Monday, 17 Feb 2020 12:50:49 PM
Koneru Hampi becomes Cairns Cup champion

सेंट लुइस। विश्व रैपिड चैम्पियन कोनेरू हम्पी ने एक अन्य भारतीय खिलाड़ी द्रोणावल्ली हरिका को केर्न्स कप शतरंज के नौवें और आखिरी दौर में ड्रा पर रोक कर पिछले दो महीने में अपना दूसरा खिताब हासिल किया।

पिछले साल दिसंबर में विश्व रैपिड चैम्पियन बनी हम्पी इस टूर्नामेंट में छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर रही। इस कामयाबी में उन्हें पांच ईएलओ रेभटग अंक मिलेंगे जिससे वह विश्व रैंङ्क्षकग में दूसरे पायदान पर पहुंच जाएंगी।

भारतीय ग्रैंडमास्टर हम्पी ने कहा, ‘‘ मैं इतना चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट जीतकर बहुत खुश हूं। इससे मुझे यह भी एहसास होता है कि विश्व रैपिड खिताब जीतना मेरे लिए कोई तुक्का नहीं था।’’ बत्तीस साल की इस भारतीय खिलाड़ी को चैम्पियन बनने के लिए आखिरी दौर में सिर्फ ड्रा की जरूरत थी। उन्हें रविवार रात को खेले गये मुकाबले में हरिका के खिलाफ ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं हुई। इस जीत से हम्पी को पुरस्कार राशि के तौर पर 45,000 डालर मिले। विश्व चैम्पियन वेंजुन जू 5.5 अंक के साथ दूसरे पायदान पर रही। हरिका 4.5 अंक के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर रही।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.