यूरोपीय फुटबॉल पर कोविड का साया, बार्सिलोना का संकट बढ़ा, लीस्टर-नॉविच मैच स्थगित

Samachar Jagat | Friday, 31 Dec 2021 11:17:01 AM
Kovid's shadow on European football, Barcelona's crisis escalates, Leicester-Novich match postponed

बार्सिलोना। यूरोपीय फुटबॉल पर कोविड-19 का साया लगातार गहराता जा रहा है तथा जहां बार्सिलोना के 10  खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है वहीं इंग्लैंड में लीस्टर और नॉर्विच का मैच स्थगित कर दिया गया है।

बार्सिलोना को दो सप्ताह के अवकाश के बाद रविवार को स्पेनिश लीग में वापसी करनी है लेकिन उसके 10 खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जिससे उसकी वापसी को लेकर आशंका बनी हुई है।

इस बीच नॉर्विच की टीम के कई खिलाड़ियों के कोविड-19 से संक्रमित होने या चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से लीस्टर के खिलाफ शनिवार को होने वाला उसका प्रीमियर लीग का मैच स्थगित कर दिया गया है। यह पिछले एक महीने में प्रीमियर लीग का 17वां मैच है जिसे स्थगित करना पड़ा।

बार्सिलोना ने कहा कि सर्जिनो डेस्ट, फिलिप कॉटिन्हो और अब्दे एज़लज़ौली वे तीन नये खिलाड़ी हैं जिन्हें कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया है। ये तीनों अभी पृथकवास पर हैं और टीम के अनुसार उनका स्वास्थ्य अच्छा है।

क्लब ने इस सप्ताह पहले ही घोषणा कर दी थी कि उस्मान डेम्बेले, सैमुअल उमेटी, गवी, जोर्डी अल्बा, एलेजांद्रो बाल्डे, क्लेमेंट लेंगलेट और दानी अल्वेस का परीक्षण पॉजिटिव आया है और उन्हें अलग थलग कर दिया गया है।

बार्सिलोना के कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हैं जिससे मालोर्का के खिलाफ रविवार को होने वाले उसके मैच को लेकर आशंका बनी हुई है।
रीयाल मैड्रिड ने बताया है कि उसके चार खिलाड़ियों विनीसियस जूनियर, थिबॉट कर्टोइस, फ़ेडेरिको वाल्वरडे और एडुआर्डो कैमाविगा का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है और वे रविवार को गेटाफ़े के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे।

उधर फ्रांस में फ्रांसीसी क्लब एंगर्स ने अपनी टीम के कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण देश की फुटबॉल लीग से सेंट-इटियेन के खिलाफ नौ जनवरी को होने वाले मैच को स्थगित करने को कहा है।

इस बीच लियोन के मिडफील्डर लुकास पाक्वेटा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है दुबई में छुट्टियां मनाते हुए उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है और वे वहीं पृथकवास पर हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.