Krunal Pandya ने अपने पहले ही मैच में तोड़ दिया 31 साल पुराना ये विश्व रिकॉर्ड 

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Mar 2021 09:34:05 AM
 Krunal Pandya  broke his 31-year-old world record in his very first match

इंटरनेट डेस्क। क्रुणाल  पांड्या ने एक दिवसीय क्रिकेट में स्वर्णिम आगाज किया है। उन्होंने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए पहले वनडे में विश्व रिकॉर्ड प्रदर्शन किया। क्रुणाल  पांड्या ने अपने पहले ही मैच में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने मैच में केवल 26 गेंदों में ये उपलब्धि हासिल की। 

मैच में उन्होंने कुल 31 गेंदों पर सात चोके और 2 छक्कों की सहायता से नाबाद 58 रन बनाए।  ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल  पांड्या ने न्यूजीलैंड के जॉन मौरिस का डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। जॉन मौरिस ने अपने डेब्यू मैच में साल 1990 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

इसके साथ ही क्रुणाल  पांड्या 7वें या उससे नीचे खेलते हुए डेब्यू मैच में पचास प्लस स्कोर करने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेट बन चुके हैं। इससे पहले ये उपलब्धि सबा करीम और रवीन्द्र जडेजा हासिल कर चुके हैं। सबा करीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 1997 में 55 और रवीन्द्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2009 में नाबाद 60 रन की अर्धशकीय पारी खेली थी। 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.