Kuruvilla राष्टूीय चयनकर्ता पद की दौड़ में

Samachar Jagat | Thursday, 19 Nov 2020 12:34:27 PM
Kuruvilla in the race for national selector post

मुंबई। भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अबे कुरुविला राष्ट्रीय चयन पैनल में खाली तीन पद में से एक को भरने की दौड़ में शामिल हैं। सरनदीप सिह (उत्तर क्षेत्र), देवांग गांधी (पूर्व क्षेत्र) और जतिन परांजपे (पश्चिम क्षेत्र) का कार्यकाल पूरा होने के बाद चयन समिति में ये पद खाली हुए हैं।

पता चला है कि 1० टेस्ट और 25 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले कुरुविला ने समय सीमा खत्म होने से दो दिन पहले 13 नवंबर को इस पद के लिए आवेदन किया। कुरुविला ने टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में 25-25 विकेट चटकाए हैं।

कुरुविला इससे पहले 2००8-12 तक जूनियर चयन समिति का हिस्सा रह चुके हैं और जब भारत ने 2०12 में अंडर 19 विश्व कप जीता था तो वह समिति के अध्यक्ष थे। इसी साल उन्हें मुंबई का मुख्य चयनकर्ता भी बनाया गया। नवी मुंबई के रहने वाले 53 साल के पूर्व तेज गेंदबाज को हालांकि भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर से कड़ी टक्कर मिलेगी जिन्हें इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अगरकर भी मुंबई के मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं। मदनलाल की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकर समिति चयनकर्ताओं का चयन करेगी। इस समिति में आरपी सिह और सुलक्षणा नाईक भी शामिल हैं।

समिति ने इसी साल मार्च में पांच सदस्यीय समिति में सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और हरविदर सिह (मध्य क्षेत्र) का चयन किया था। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.