Lalchand Godara ने जीते तीन गोल्ड मेडल

Samachar Jagat | Friday, 05 May 2023 10:41:06 AM
Lalchand Godara won three gold medals

सिरसा। हरियाणा के सीनियर सिटीजन सिरसा निवासी 81 वर्षीय लालचंद गोदारा ने एक बार फिर से अपनी खेल प्रतिभा का जलवा दिखाते हुए जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं।

जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन सिरसा की ओर से ऐलनाबाद में जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता करवाई थी जिसमें बड़ी संख्या में खिलाडिय़ों ने भाग लिया और अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इक्यासी वर्षीय लालचंद गोदारा ने भी 75 वर्ष आयु वर्ग की तीन प्रतियोगिताओं हैम्मर थ्रो,शॉटपुट व डिस्क थ्रो में हिस्सा लेते हुए तीनों ही प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल करते हुए गोल्ड मेडल जीते हैं। आयोजकों ने गोदारा को गोल्ड मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी लालचंद गोदारा जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में दर्जनों मेडल जीत चुके हैं। वे नियमित रूप से स्टेडियम में अभ्यास करते हैं। युवाओं को प्रेरित करते हैं। खेलों के अलावा उनकी शिक्षा के प्रति ललक भी कायम है। हाल ही में उन्होंने इग्नू से बीए की डिग्री हासिल की है। 81 साल की उम्र में बीए की डिग्री करना अपने आप में एक रिकॉर्ड भी है जो इग्नू में बना है।

खेल व शिक्षा के साथ ही वे पर्यावरण संरक्षण, पौधारोपण, सफाई अभियान, नशामुक्ति अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान,शहीदों का सम्मान जैसे सामाजिक कार्यों में भी सदैव आगे रहते हैं। उनकी इन सब उपलब्धियों को देखते हुए ही हरियाणा सरकार ने उन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा था। वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए उन्होंने वरिष्ठ नागरिक एसोसिएशन का गठन किया हुआ है। 

Pc:Amarujala



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.