मंधाना आईसीसी की वनडे, टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Dec 2019 03:24:42 PM
Mandhana included in ICC ODI, T20 team of the year

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को घोषित अपनी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे और ट्वंटी 20 टीम में शामिल किया है। मंधाना के अलावा भारतीय महिला टीम की अन्य खिलाड़यिों में झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी आईसीसी की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम में जगह मिली है। वहीं सर्वश्रेष्ठ ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने जगह बनाई है। मंधाना को उनके वर्ष के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वनडे और टी-20 दोनों टीमों में जगह मिली है।

23 साल की मंधाना ने भारतीय टीम की ओर से 51 वनडे, 66 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा कुछ टेस्ट मैचों में भी हिस्सा लिया है। उनके नाम वनडे और टी-20 दोनों प्रारूपों में 3476 रन दर्ज हैं। आस्ट्रेलिया की एलिसा हिली को आईसीसी ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ ट्वंटी 20 क्रिकेटर चुना है, जिन्होंने इस वर्ष श्रीलंका के खिलाफ अपनी रिकार्डतोड़ 148 रन की शतकीय पारी खेली थी।

वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर का सम्मान भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिला है, जो एलिसे पेरी ने अपने नाम किया है। इस वर्ष पेरी ने 73.50 के औसत से 441 रन बनाये और 13.52 के औसत से 21 विकेट निकाले। पेरी को साथ ही सभी प्रारूपों की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के नाते रेचेल हेहोए भफ्लट अवार्ड से भी नवाजा गया।

इसके अलावा आस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग को आईसीसी ने वनडे और टी-20 दोनों प्रारूपों में अपना कप्तान चुना है। वर्ष की सर्वश्रेष्ठ उभरती हुई खिलाड़ी का अवार्ड थाईलैंड की चाभनडा सुथिरूआंग को मिला। 26 साल की तेज गेंदबाज ने आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्वालिफायर में 12 विकेट निकाले थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.