मयंक को वनडे टीम में मिली शिखर की जगह

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Dec 2019 03:27:43 PM
Mayank gets peak place in ODI team

नई दिल्ली। जबरदस्त फार्म में चल रहे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को चोटिल शिखर धवन की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज  के लिये भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मयंक को चोटिल शिखर की जगह वनडे टीम में शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। धवन को घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान दिल्ली की ओर से महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुये बायें घुटने में गहरा कट लग गया था।

धवन इसी कारण से वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा ट्वंटी 20 सीरीज से भी बाहर हैं जिसमें संजू सैमसन को उनकी जगह शामिल किया गया था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम के अनुसार धवन के घुटने में लगे टांके हटा दिये गये हैं लेकिन उनकी जख्म भरने में अभी समय लगेगा और उन्हें मैच के लिये पूरी तरह से तैयार होने के लिये पूरी तरह फिट होने की जरूरत है जिसमें अभी और समय लग सकता है। हालांकि बोर्ड ने जारी जानकारी में नहीं बताया कि धवन कब तक वापसी करेंगे।

भारत और वेस्टइंडीज  के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मैच चेन्नई में 15 दिसंबर, दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम और तीसरा मैच कटक में 22 दिसंबर को खेला जाएगा। मयंक फिलहाल भडडीगुल में रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में कर्नाटक के लिये तमिलनाडु के खिलाफ खेल रहे हैं।

 उनके राष्ट्रीय टीम में शामिल किये जाने से अब वह 17 दिसंबर से शुरू हो रहे रणजी मैचों के दूसरे राउंड में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यह इस वर्ष लगातार दूसरा मौका है जब मयंक को वनडे टीम में किसी खिलाड़ी की जगह शामिल किया गया है। इससे पहले उन्हें ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह विश्वकप में जगह मिली थी जिन्हें अंगूठे में चोट लगी थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.