MI v/s SRH : आईपीएल के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 42 रनों से हराया, प्लेआफ में पहुंचने के लिए मुंबई को 170 रनों से जीत की थी दरकार, केकेआर प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम

Samachar Jagat | Friday, 08 Oct 2021 11:40:50 PM
MI v/s SRH : In the last league match of IPL, Mumbai Indians beat Hyderabad by 42 runs, Mumbai needed 170 runs to reach the playoffs, KKR fourth team to reach playoff

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 के 55वें मैच में आज शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को बड़े स्कोरिंग मैच में 42 रनों से हरा दिया। हालांकि इस जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल लीग से बाहर हो गई। मुंबई को प्लेआफ में जगह बनाने के लिए असंभव सा टार्गेट मिला था। मुंबई को हैदराबाद पर 170 रनों से जीत हासिल करने पर ही प्लेआफ का टिकट मिलता लेकिन ऐसा न हो सका। इस तरह अंतिम मैच के समीकरणों के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स बेहतर रन रेट के आधार पर प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है।

 

Match 55. It's all over! Mumbai Indians won by 42 runs https://t.co/iubCBQGjOQ #SRHvMI #VIVOIPL #IPL2021

— IndianPremierLeague (@IPL) October 8, 2021

वहीं हैदराबाद को सीजन में 14 मैचों में से 11वीं हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद टीम का लीग में सबसे घटिया प्रदर्शन रहा। मुंबई इंडियंस द्वारा रखे गए 236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने मुंबई को टक्टर तो दी लेकिन टीम उस लक्ष्य तक पहुंचने में विफल रही। हैदराबाद 20 ओवरों में 8 विकेट पर 193 रन ही बना पाई। हैदराबाद की ओर से सर्वाधिक 69 रनों की पारी मनीष पांडे ने खेली। पांडे ने अपनी नाबाद पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। वहीं जैसन रॉय ने 34 और अभिषेक शर्मा ने 33 रनों की पारी खेली। प्रियम गर्ग ने 29 रनों का योगदान दिया। 

 

Here's our FOURTH team for #VIVOIPL Playoffs - @KKRiders ???????? pic.twitter.com/ZBpXWWKPOY

— IndianPremierLeague (@IPL) October 8, 2021

वहीं इससे पहले मुंबई इंडियंस ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 235 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया है। मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक शुरुआत दिखाई। मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने मात्र 16 गेंदों पर अर्धशतक जड़ते हुए 32 गेंदों पर 84 रनों की विस्फोटक पारी खेली। ईशान ने अपनी पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी ईशान किशन की ही तरह आतिशी पारी खेलते हुए 40 गेंदों में 82 रनों की पारी में 13 चौके और तीन छक्के लगाए। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह 5 और ट्रेंट बोल्ड शून्य पर नाबाद लौटे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.