Mohammad Kaif 41st Birthday : टीम इंडिया का सबसे चुस्त और फुर्तीला क्रिकेटर, जिसने अपनी बल्लेबाजी से 'दादा' को 2002 में लॉर्ड्स में शर्ट लहराने का मौका दिया, दूसरे धर्म की लड़की से की थी शादी...जानिये मोहम्मद कैफ के बारे में ?

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 01:46:29 PM
Mohammad Kaif 41st Birthday: Team India's most agile and agile cricketer, who with his batting gave BCCI chairman Sourav Ganguly a chance to wave his shirt at Lord's in 2002, married a girl from another religion...Know about Mohammad Kaif?

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के सबसे चुस्त, फुर्तीले क्रिकेटर की जब भी बात होगी तो सबसे ऊपर नाम मोहम्मद कैफ का ही होगा। मोहम्मद कैफ आज एक दिसंबर 2021 को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। कैफ को 2002 में इंग्लैंड में हुए नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में युवराज सिंह के साथ शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को 326 रनों के लक्ष्य को हासिल करने वाली शानदार इनिंग के लिए पहचाना जाता है। कैफ के दमदार प्रदर्शन के बल पर ही टीम इंडिया ने लॉर्ड्स पर इतिहास रचा था और दादा को शर्ट लहराने का मौका भी दिया था। 

मोहम्‍मद कैफ ने 28 जनवरी 2002 में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना डेब्‍यू वनडे मैच खेला था। उन्‍होंने अंतिम वनडे नवंबर 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। कैफ ने 125 वनडे में दो शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 2753 रन बनाए। इसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 111 रन रहा। इसके अलावा उन्‍होंने 13 टेस्‍ट में एक शतक व तीन अर्धशतकों की मदद से 624 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 148 रन रहा।

मोहम्मद कैफ ने एक हिंदू लड़की पूजा यादव से लव मैरिज की। चार साल तक कैफ पूजा यादव को डेट करते रहे। 25 मार्च 2011 को आखिरकार दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। सबसे खास बात ये है कि ये कपल दोनों ही धर्मों के त्योहारों को बखूबी मनाता है। ईद और दीपावली पर घर में जश्न का माहौल रहता है। कैफ की वाइफ पेशे से पत्रकार रह चुकी हैं। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.