Moises Henriques की तीन साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी, ग्रीन और सैम्स नया चेहरा

Samachar Jagat | Thursday, 29 Oct 2020 11:16:01 PM
Moises Henriques return to Australia team after three years

मेलबोर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली घरेलू वनडे और टी-2० सीरीज के लिए 18 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी है। ऑलराउंडर मोएसिस हेनरिक्स की तीन वर्षों के बाद टीम में वापसी हुई है जबकि 21 वर्षीय युवा हरफनमौला ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और डेनियल सैम्स टीम में नया चेहरा हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने नवम्बर-दिसम्बर में भारत के साथ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-2० सीरीज खेलनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने गुरुवार को टीम की घोषणा करते हुए कहा, ''पूरी टीम ने इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे क्रिकेट की विश्व चैंपियन टीम को हराया था और साथ ही टी-2० अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष रैंकिग भी हासिल की थी। हम क्रिकेट में अपने सबसे बड़े प्रतिद्बंद्बियों में से एक भारत के खिलाफ खेलने को लेकर बेहद उत्सुक हैं।’’

हेनरिक्स ऑस्ट्रेलिया की ओर से अंतिम बार अक्टूबर 2०17 में खेले थे। लेेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। 33 वर्षीय हेनरिक्स ने 2०19 में बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन कर टीम को खिताब तक पहुंचाया था। गत सप्ताह हेनरिक्स ने शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेलते हुए बेहतरीन 167 रन बनाए थे।

हॉन्स ने कहा, '' हेनरिक्स एक बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, उनके पास लंबा अनुभव है जिसका टीम को काफी लाभ मिलेगा। बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इस सत्र की शुरुआत में भी वह बेहतर खेले हैं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.