केकेआर के सामने होगी मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Apr 2022 12:44:54 PM
Mumbai Indians bowlers will face a tough test in front of KKR

पुणे। मुंबई इंडियन्स को यदि वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना खाता खोलना है तो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में उसके घरेलू गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 


आईपीएल में पांच बार के चैंपियन मुंबई ने इस सत्र में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं। उसे पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रन से हराया था।
कप्तान रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिये कई क्षेत्रों में सुधार चाहेंगे। केकेआर की टीम पंजाब किग्स पर छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगी।
राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाज बासिल थंपी और स्पिनर मुरूगन अश्विन मुंबई के लिये कमजोर कड़ी साबित हुए थे। थंपी ने एक ओवर में 26 और अश्विन ने तीन ओवर में 32 रन लुटाये थे।
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने भी पिछले दो मैचों में रन लुटाये हैं और वह विकेट लेने में भी नाकाम रहे। इन तीनों को केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिये सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी।


जसप्रीत बुमराह ने हालांकि दिखाया है कि उन्हें क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पा रहा है। अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिये रोहित को भी अपने पसंदीदा प्रतिद्बंद्बी के खिलाफ फिर से बड़ी पारी खेलनी होगी। सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने हालांकि अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में 81 और दूसरे मैच में 54 रन बनाये।
मुंबई को यदि बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित और किशन को उसे अच्छी शुरुआत दिलानी होगी।


मुंबई को सूर्यकुमार यादव की काफी कमी खल रही है जो कि उंगली की चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए। वह अगले मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी अनिश्चितता बनी हुई है।
इसके अलावा अनमोलप्रीत सिह, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभानी होगी। देखना होगा कि मुंबई दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को मौका देता है या नहीं।


जहां तक केकेआर का सवाल है तो उसके लिये सबसे सकारात्मक पहलू स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल की फॉर्म में वापसी है। पंजाब किग्स के खिलाफ उन्होंने छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया था जिसे वह जारी रखना चाहेंगे। शीर्ष क्रम में अंजिक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में नहीं चल पाये थे। ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे।


कप्तान श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत कर रहे हैं लेकिन उनसे बड़ी पारी की दरकार है। यही बात सैम बिलिग्स और नितीश राणा पर भी लागू होती है। केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें टिम साउदी और शिवम मावी से सहयोग की जरूरत है। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण के आठ ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे। मुंबई ने केकेआर के खिलाफ अभी तक 22 मैच जीते हैं जबकि केकेआर सात मैच ही जीत पाया है।


टीम इस प्रकार हैं :
कोलकाता नाइट राइडर्स: आरोन फिच, अभिजीत तोमर, अजिक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिह, रिकू सिह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणात्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिग्स, शेल्डन जैक्सन।


मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.