Mumbai Test : भारत ने मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रनों के विशाल अंतर से दी मात, टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती, चार साल बाद वापसी करने वाले इस गेंदबाज ने झटके 4 विकेट?

Samachar Jagat | Monday, 06 Dec 2021 12:23:07 PM
Mumbai Test : India beat New Zealand by a huge margin of 372 runs in the second test played in Mumbai, won the Test series 1-0, this bowler who returned after four years took 4 wickets?

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये दो मैचों की टेस्ट सीरीजी के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 372 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज 1-0 से जीत ली। कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट बेनतीजा रहा था। पहली पारी में 150 रन और दूसरी पारी में 62 रनों की पारी खेलकर मैच में कुल 212 रन बनाने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल को मैन आफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया वहीं दो टेस्ट में 14 विकेट और 70 रन बनाने वाले रविचंद्रन अश्विन को मैन आफ द सीरीज चुना गया। मैच में भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में बडा़ कीर्तिमान हासिल किया। पटेल अनिल कुंबले (1998-99) और जिम लेकर (1956) के बाद टेस्ट इतिहास के तीसरे गेंदबाज बने जिन्होंने एक ही पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किये। 

इससे पहले 540 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की दूसरी पारी मात्र 167 रनों पर आलराउट हो गई। कीवी टीम की ओर से दूसरी पारी में डेरेल मिशेल ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। वहीं हेनरी निकोल्स ने 44 रनों का योगदान दिया। कप्तान टॉम लाथम 6 और विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडल शून्य पर आउट हुए। 

टीम इंडिया की ओर से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने तो कमाल की गेंदबाजी की ही साथ ही चार साल बाद टेस्ट टीम में लौटे जयंत यादव ने भी खुद की वापसी को 5 विकेट लेकर बेहतरीन बना दिया। जयंत यादव ने पहली पारी में एक विकेट और दूसरी पारी में चार विकेट अपने नाम किये। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.