Mumbai Test : मुंबई में जन्में भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज ने मुंबई में ही अकेले ही भारतीय टीम को कर दिया ढेर, टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बने, कुंबले और जिम लेकर की बराबरी की

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 01:19:47 PM
Mumbai Test : Mumbai-born Indian-origin Kiwi bowler Ajaz Patel creates history in test cricket,took all 10 wickets in india's first innings in Mumbai, becoming the third player to take 10 wickets in an innings of Test cricket, equaling Kumble and Jim Laker

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी को भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही ढेर कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सभी दस विकेट लेकर कीवी गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। टीम इंडिया पहली पारी में 325 रनों पर आलआउट हो गई। एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा एजाज पटेल से पहले दो गेंदबाज कर चुके हैं। भारत के अनिल कुंबले ने 1998-99 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ वहीं इंग्लैंड के जिम लेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में ये कारनामा दोहराया था। 

पहली पारी में कल चार विकेट पर 221 रन से आगे खेलते हुए आज शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को मुश्किलों से निकालने वाले ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 150 रन बनाने के बाद भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद पर ब्लैंडल को कैच देकर पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी में सबसे खास बात ये रही कि टीम इंडिया के सभी सातों विकेट एजाज पटेल के खाते में ही गए। 

वहीं वहीं रिद्धिमान साहा भी कल के स्कोर में मात्र दो रन ही जोड़ सके और 27 रन के निजी स्कोर पर पटेल की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। आलराउंडर अक्षर पटेल ने दूसरे टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना अर्धशतक ठोका। पटेल 51 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं जयंत यादव उनका साथ दे रहे हैं। कई अहम मौकों पर टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले टीम इंडिया के करिश्माई गेंदबाज आर. अश्विन ने आज अपने फैंस को निराश किया। अश्विन एजाज पटेल की पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.