Murali Vijay Birthday : 12वीं में फेल होने के बाद आत्महत्या करने वाले थे मुरली विजय? पार्लर में किया हेल्पर का काम, कार्तिक की वाइफ को इस तरह बनाया 'हमसफर'

Samachar Jagat | Thursday, 01 Apr 2021 01:03:34 PM
Murali Vijay Birthday: Murali Vijay who committed suicide after failing in 12th? Helper work done in the parlor, Karthik's wife made his life partner

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के लिए 61 टेस्ट मैच खेल चुके सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने भारत के लिए कई यादगार टेस्ट पारियां खेली है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 17 वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं। मुरली विजय क्रिकेट के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी के लिए भी लगातार सुर्खियों में रहे हैं। एक किस्सा शेयर करते हुए वे बताते हैं कि उनके पिता को लगता था कि वे चपरासी से ज्यादा कुछ नहीं बन सकते हैं। 12वीं में फेल होने के बाद उन्होंने घर तक छोड़ दिया था। इसके बाद उनकी लाइफ में कई इंट्रेस्टिंग मोड आए हैं।

मुरली विजय मिडिल क्लास परिवार में जन्मे थे। परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर नहीं था लेकिन मुरली विजय जरूर पढ़ाई में कमजोर थे। उनका पढ़ने-लिखने में बिलकुल मन नहीं लगता था और 12वीं क्लास में वो फेल भी हो गए। बोर्ड एग्जाम में फेल होने के बाद मुरली विजय ने अपना घर छोड़ दिया था। उनके परिवार को लगा कि फेल होने की वजह से मुरली विजय परेशान हो गए हैं और कहीं वो कुछ गलत कदम ना उठा लें लेकिन मुरली विजय का ये लक्ष्य नहीं था।

इसके बाद मुरली विजय ने अपने माता-पिता को भरोसा दिलाते हुए कहा था कि घबराइए मत, मैं आत्महत्या नहीं करने वाला। मैं अपने मुताबिक रहना चाहता हूं और खुद की पहचान बनाना चाहता हूं। घर छोड़ने के बाद मुरली विजय दोस्तों के घर गए। वो खर्च चलाने के लिए स्नूकर पार्लर में काम करते थे। मुरली विजय के टैलेंट को टीम इंडिया के मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने पहचाना।  21 साल की उम्र तक वो तमिलनाडु रणजी टीम में चुनने के लिए तैयार हो गए।

मुरली विजय के जीवन से जुड़ा एक किस्सा उनकी शादी का भी है। उन्होंने अपने साथ क्रिकेटर और दोस्त रहे दिनेश कार्तिक की पत्नी से शादी कर ली थी। दोनों के बीच प्यार हुआ फिर दोनों ने साथ रहना तय किया। हालांकि बाद में दिनेश कार्तिक की किस्मत भी चमक गई। उन्हें दूसरी पत्नी के रूप में देश की नंबर 1 स्क्वैश खिलाड़ी के रूप में दीपिका पल्लीकल जैसी खूबसूरत वाइफ मिली।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.