Miami Open tennis tournament: क्वार्टरफाइनल जीतकर फाइनल में पहुंची नाओमी

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 12:16:55 PM
Naomi reached the final after winning the quarterfinal

नाओमी ओसाका ने तीन सेट की लड़ाई जीतकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में जगह बनाई, लेकिन पुरुष एकल में, डेनियल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में हारने के कारण फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल करने से चूक गए।

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और बिना रैंकिंग वाली ओसाका ने सेमीफाइनल में 22वीं रैंकिंग की बेलिंडा बेनसिक को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। ओसाका फाइनल में दूसरी रैंकिंग की इगा स्विएटेक से भिड़ेंगी, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में 16वीं रैंकिंग की जेसिका पेगुला को 6-2, 7-5 से हराया। अंतिम। स्विएटेक अबे सप्ताह-दर-सप्ताह रैंकिंग के शीर्ष पर सेवानिवृत्त ऐश बार्टी की जगह लेने के लिए तैयार हैं।


 
इस समय के दौरान, मेदवेदेव ने दूसरे क्रम के खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया था और ह्यूबर्ट हर्काज़ ने सुनिश्चित किया था कि वह उसी नंबर पर बने रहेंगे। पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में हरकज ने मेदवेदेव को 7-6, 6-3 से हराया। मेदवेदेव इस दौरान मांसपेशियों में ऐंठन से परेशान रहे हैं। अगर मेदवेदेव यह मैच जीत जाते तो नोवाक जोकोविच को पछाड़कर फिर से विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच जाते। रूसी खिलाड़ी हालांकि अब दूसरे नंबर पर रहने वाली है।

पोलैंड के हरकाज़ सेमीफाइनल में स्पेन के 14वें नंबर के कार्लोस अल्काराज़ से भिड़ेंगे। अलकाराज़ ने गुरुवार रात पुरुषों के क्वार्टर फाइनल के आखिरी मैच में सर्बिया के गैर वरीयता प्राप्त मिओमिर केकममानोविक को 6-7 (5) 6-3 7-6 (5) से हराया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.