नया ICC चेयरमैन: संभावित उम्मीदवारों का नामांकन 18 अक्टूबर तक

Samachar Jagat | Monday, 12 Oct 2020 08:16:02 PM
New ICC Chairman: Nomination of potential candidates by 18 October

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) शशांक मनोहर की जगह चेयरमैन पद के संभावित नाम भेजने के लिए अपने निदेशक मंडल (बोर्ड आफ डायरेक्टर्स) को सोमवार को 18 अक्टूबर तक का समय दिया। इससे के साथ नामांकन प्रक्रिया को लेकर चला आ रहा गतिरोध खत्म हो गया। इस प्रक्रिया की निगरानी आईसीसी की आडिट समिति का स्वतंत्र चेयरमैन करेगा।

क्रिकेट की वैश्विक संस्था ने हालांकि कई उम्मीदवारों की मौजूदगी में मतदान प्रक्रिया को लेकर रुख साफ नहीं किया। यही कारण है कि आईसीसी ने कहा है कि अगला चेयरमैन दिसंबर से ही पद संभाल पाएगा। आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ''प्रकिया शुरू हो चुकी है जिसकी निगरानी आईसीसी आडिट समिति का स्वतंत्र चेयरमैन करेगा और पहला चरण संभावित उम्मीदवारों का नामांकन है जो मौजूदा बोर्ड आफ डायरेक्टर्स को 18 अक्टूबर 2०2० तक करना है।’’

आईसीसी ने कहा, ''अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद बोर्ड आज पुष्टि करता है कि उसके अगले चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसके दिसंबर की शुरुआत में संपन्न होने की उम्मीद है।’’ नामांकन की पक्रिया हालांकि पहले ही तरह रहेगी जिसमें बोर्ड आफ डायरेक्टर एक उम्मीदवार को नामांकित करता है और दूसरा निदेशक उसका अनुमोदन करता है। विज्ञप्ति के अनुसार, ''जैसा की आईसीसी संविधान में कहा गया है, पात्र होने के लिए, संभावित उम्मीदवार मौजूदा या पूर्व आईसीसी निदेशक होना चाहिए।’’ (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.