न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान को नये खिलाडिय़ों पर भरोसा

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Feb 2020 04:11:00 PM
New Zealand's acting captain trusts new players

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टाम लैथम बुधवार को यहां शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ वापसी करने के लिए नये खिलाडिय़ों पर भरोसा कर रहे हैं। न्यूजीलैंड को रविवार को खत्म हुई टी20 श्रृंखला में 0-5 की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पिछले साल विश्व कप के फाइनल में दुर्भाग्यपुर्ण तरीके से हार का सामना करने के बाद टीम पहली बार एकदिवसीय मुकाबला खेलेगी। जहां न्यूजीलैंड की बगडोर संभालने वाले लैथम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टीम वापसी करेगी।



loading...

बुधवार को शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले की पूर्व संध्या पर लैथम ने कहा, ‘‘हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व कप के फाइनल को कई बार देखा है। हमारे लिए यह एक ऐसा अनुभव था जहां हम सही जगह नहीं पहुंच सके थे। लेकिन आपको भी पता होगा कि यह एक अविश्वसनीय मैच था। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे लिए अब यह जरूरी है कि अब जो मुकाबले खेल रहे हैं उस पर ध्यान दें। पिछले दो वर्षों में हमने भारत के खिलाफ काफी मुकाबले खेले हैं। ऐसे में हमारे लिए ऐसा कुछ नहीं होगा जो अश्चर्यचकित करने वाला हो। हमारे लिए विश्व कप मैच को फिर से देखने की जगह इस श्रृंखला पर ध्यान देने की कोशिश करना ज्यादा जरूरी है।

न्यूजीलैंड चोटिल खिलाडिय़ों की समस्या से परेशान है जहां नियमित कप्तान केन विलियमसन भी टीम में नहीं है। टीम हालांकि जिमी नीशाम और कोलिन डी ग्रैंडहोमे जैसे हरफनमौला खिलाडिय़ों के आने से मजबूत हुई है। विकेटकीपर बल्लेबाज टाम ब्लंडेल और तेज गेंदबाज काइल जैमीसन टीम में नये खिलाड़ी हैं। लैथम ने कहा, ‘‘ टी20 श्रृंखला के नतीजे टी20 टीम के लिए निराशाजनक थे। यह अच्छा है कि इस एकदिवसीय टीम में कुछ नए चेहरों के साथ नया समूह आया है और प्रारूप भी अलग है।

 उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए यह जरूरी है कि हम पीछे मुड़ कर ना देखें और अपने खेलने की शैली में बदलाव ना करें। जाहिर है कि यह कठिन है लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि अब एक नया समूह है। एक अलग प्रारूप में नए चेहरे हैं जो अलग तरीके से चुनौतियों का सामना करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ उम्मीद है कि एकदिवसीय में हम उस तरह के नतीजे हासिल करेंगे जो टी20 में नहीं कर सके थे। लैथम ने कहा कि उनकी टीम को विलियमसन की कमी खलेगी जबकि भारतीय टीम को रोहित शर्मा की।

उन्होंने कहा, ‘‘विलियमसन जैसे खिलाड़ी के बिना होना निराशाजनक है लेकिन अच्छी बात यह है कि इससे किसी को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। वह (विलियमसन) जल्द से जल्द वापसी करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ रोहित के साथ भी ऐसा ही मामला है। भारत के लिए वह बड़ा खिलाड़ी है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, इससे किसी और को मौका मिलेगा। हम भारतीय टीम की गहराई को आंकना चाहते हैं। हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.