New Zealand Tour of India 2021 : न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में ट्वेंटी-20 कप्तान होंगे रोहित शर्मा, विराट कोहली को ट्वेंटी-20 सीरीज से दिया जा सकता है आराम, IND v/s NZ पहला ट्वेंटी-20 मैच 17 नवम्बर को जयपुर में...सीरीज का पूरा शेड्यूल देखें ?

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Nov 2021 05:26:48 PM
New Zealand Tour of India 2021: Rohit Sharma will be the Twenty20 captain in the home series against New Zealand, Virat Kohli can be rested from the Twenty20 series, IND v/s NZ first Twenty20 match on 17 November in Jaipur ...Watch the full schedule of the series?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सुपर-12 से बाहर हुई टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की तैयारियों में लग गई है। भारतीय टीम 17 नवम्बर से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत करेगी। जल्द ही बीसीसीआई इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर देगी। माना जा रहा है कि टेस्ट टीम में उपकप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभालने वाले टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज में टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। 17 सितंबर को भारत और कीवी टीम के बीच पहला ट्वेंटी-20 मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा रांची और तीसरा ट्वेंटी-20 मैच कोलकाता में होगा। 

बीसीसीआई के अनुसार, माना ये भी जा रहा है कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में रोहित शर्मा ही कप्तानी कर सकते हैं। क्योंकि विराट कोहली ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के बाद आराम चाहते हैं। यही वजह है कि पहले टेस्ट में उन्हें बाहर रखा जा सकता है। 

बीसीसीआई का ये भी मानना है कि न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच होने वाली ट्वेंटी-20 सीरीज में भी विराट कोहली नहीं होंगे। उन्होंने बोर्ड से कुछ दिनों का आराम मांगा है। ऐसे में टेस्ट टीम में मौजूदा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अपनी भूमिका को जारी रखेंगे जबकि केएल राहुल टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान होंगे।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.