न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योता

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 11:23:08 AM
New Zealand won the toss, invited India to bat

हैमिल्टन। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में करारी शिकस्त झेलने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने बुधवार को पहले वनडे में टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला मुकाबला है। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं जबकि न्यूजीलैंड की ओर से टॉम ब्लंडल को अंतिम एकादश में शामिल कर पदार्पण करने का मौका दिया गया है।

कीवी टीम के नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बाएं कंधे में चोट के कारण पहले दो वनडे से बाहर हो जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम इस मैच में मेजबान टीम की कमान संभालेंगे। टी-20 सीरीज में ऐतिहासिक कामयाबी हासिल करने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और वह वनडे सीरीज में भी ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी।

हालांकि उपकप्तान रोहित शर्मा के चोट के कारण शेष दौरे से बाहर हो जाने के कारण टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है लेकिन उसके इरादे बुलंद हैं। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार निर्धारित 50 ओवर का मुकाबला विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हुआ था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं।

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।
न्यूजीलैंड:- मार्टिन गुप्तिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर एवं कप्तान) , जेम्स नीशम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम , मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढी और हमिश बेनेट। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.