Sports News: निश्चके आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की मुख्य कोच नियुक्त

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 01:27:09 PM
Nischke appointed head coach of Australia women's cricket team

मेलबर्न |  पूर्व ऑलराउंडर शैली निश्चके को अगले चार साल के लिए आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। निश्चके के अंतरिम कोच रहते हुए आस्ट्रेलिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में फाइनल में भारत को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। वह 2018 से आस्ट्रेलिया की सहायक कोच थी। इस साल के शुरू में मैथ्यू मोट के हट जाने के बाद उन्हें अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। निश्चके का मुख्य कोच के रूप में पहली श्रृंखला दिसंबर में होगी जब आस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आएगी। इसके बाद आस्ट्रेलिया जनवरी में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा।

उनकी असली परीक्षा अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में होगी जब आस्ट्रेलिया अपने खिताब का बचाव करने के लिए उतरेगा। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर निश्चके ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 100 से अधिक मैच खेलने के बाद 2011 में संन्यास ले लिया था। उन्होंने 8० एकदिवसीय, 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय और छह टेस्ट मैचों में 153 विकेट लिए और 3118 रन बनाए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.