सचिन के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ना चाहेगा कोई भी भारतीय क्रिकेटर

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 02:55:52 PM
No Indian cricketer would want to break this record of Sachin

खेल डेस्क। सचिन के नाम एक दिवसीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, उनमें से उनके नाम एक ऐसा भी कीर्तिमान दर्ज है जिसे कोई भी भारतीय खिलाड़ी अपने नाम दर्ज नहीं करना चाहेगा। 

कौन लगाएगा टी-20 का पहला दोहरा शतक? ब्रावो ने बताया इस भारतीय खिलाड़ी का नाम

एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक और रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके सचिन के नाम क्रिकेट के इस फॉमेंट सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का भारतीय रिकॉर्ड भी दर्ज है। 

सचिन तेंदुलकर अपने एक दिवसीय क्रिकेट करियर के 463 मैचों में 20 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। जबकि इस मामले में दूसरे स्थान पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ हैं। जो 229 मैचों में 19 बार 0 पर आउट हो चुके हैं। 

डेब्यू वनडे मैच में हैट्रिक लेने वाला ये तेज गेंदबाज हुआ गिरफ्तार, अब हो सकती है बड़ी कार्रवाई

तीसरे स्थान पर भारत के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले हैं। वह 269 मैचों में 18 बार 0 पर आउट हुए थे। चौथे स्थान पर भारतीय टीम के सिक्सर किंग रह चुके युवराज सिंह हैं। वह भी कुंबले के समान ही 18 बार 0 पर आउट हुए हैं। हालांकि उन्होंने कुंबले से ज्यादा 301 मैचों खेले हैं।

पांचवें स्थान पर हरभजन सिंह हैं जो 234 मैचों में 17 बार शून्य पर आउट हुए थे। मौजूदा सक्रिय खिलाडिय़ों में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली 13-13 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.