कोहली और रैना ने नहीं इस भारतीय खिलाड़ी ने लगाए हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके

Samachar Jagat | Sunday, 24 May 2020 09:18:55 AM
Not Kohli and Raina, this Indian player has hit most fours in IPL

खेल डेस्क। भले ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज हो, लेकिन चौके लगाने के मामले में वह टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से पीछे हैं। धवन के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

पिता के निधन के चार दिन बाद ही मैदान पर उतरकर सचिन ने कर दिया था ये कारनामा 

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल के 159 मैचों में 4579 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 524 चौके लगाए हैं। हालांकि आईपीएल में वह केवल 96 छक्के ही लगाने में सफल रहे हैं। आईपीएल में चौके लगाने के मामले में एक अन्य बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 193 आईपीएल मैचों में 493 चौके लगाए हैं। 

आईसीसी ने जारी की नई गाइडलाइन, खिलाड़ी अब नहीं कर सकेंगे ऐसा

इस मामले में तीसरे स्थान पर भी बाएं हाथ के बल्लेबाज  गौतम गंभीर हैं। गंभीर आईपीएल के 154 मैचों में 491 लगा चुके हैं। भारतीय कप्तानी विराट कोहली ने 177 मैचों में 480 चौके लगाए हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 126 मैचों में 458 लगाए हैं। 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.