आईपीएल का हिस्सा नहीं बने तो कुछ नहीं, ढाका जाकर 'अटैक बॉल' की, सौराष्ट्र के खिलाड़ी ने मचाया बवाल और चले गए बांग्लादेश

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 11:27:58 AM
Nothing if not made part of IPL, went to Dhaka and did 'attack ball', Saurashtra player made a fuss and went to Bangladesh

आईपीएल, जहां हर किसी को एक परफेक्ट मैच नहीं मिलता। किसी की किस्मत चमकती है तो वह धोखा खा जाता है। भारतीय खिलाड़ियों का एक ऐसा ही समूह इस समय बांग्लादेश में अपनी काबिलियत साबित करने की कोशिश कर रहा है।


आईपीएल, जहां हर किसी को एक परफेक्ट मैच नहीं मिलता। किसी की किस्मत चमकती है तो वह धोखा खा जाता है। भारतीय क्रिकेटरों का एक ऐसा ही समूह इस समय बांग्लादेश में अपनी काबिलियत साबित करने की कोशिश कर रहा है। ये वो खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी ने रिजेक्ट कर दिया है। वह अब बांग्लादेश में वनडे प्रारूप में खेली जा रही ढाका प्रीमियर लीग में अपनी काबिलियत साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ लोग ढाका प्रीमियर लीग में कुछ बल्ले, कुछ गेंद और कुछ अपने हरफनमौला खेल से अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। गुजराती खिलाड़ी चिराग जानी भी इस समय बांग्लादेश में धूम मचा रहे हैं। जहां उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया है.

चिराग जानी ढाका प्रीमियर लीग में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों की टीम का भी हिस्सा हैं। चिराज जानी सौराष्ट्र टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी सहित स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया। उनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, बाबा अपराजित, परवेज रसूल, गुरिंदर सिंह और हनुमा विहारी भी ढाका में खेली जा रही वनडे लीग का हिस्सा हैं। आइए अब एक-एक करके ढाका प्रीमियर लीग में सभी के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।


चिराग जानी
चिराग जानी ढाका प्रीमियर लीग में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज हैं। वह टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 7 मैचों में 68.33 की औसत से 410 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। चिराग जानी ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 22.08 की औसत से 12 विकेट लिए हैं, जिसमें एक मैच में 28 रन देकर 4 विकेट लेने की उपलब्धि भी शामिल है।

बाबा अपराजित
बाबा अपराजित ढाका प्रीमियर लीग में दूसरे सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 7 मैचों में 378 रन बनाए हैं। इस बीच उनका बल्लेबाजी औसत 54 रहा है और उनके बल्ले में 4 अर्धशतक हैं. वह टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 8वें स्थान पर हैं।

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी ढाका प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा भारतीय नाम है। उन्होंने अब तक खेले गए 5 मैचों में 237 रन बनाए हैं। इस बीच उनका औसत 59.25 का है और उन्होंने अपने बल्ले से 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है. वह रन बनाने के मामले में भारत के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं।

अभिमन्यु ईश्वरनी
बंगाल के एक भारतीय क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन बांग्लादेश के ढाका प्रीमियर लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। उन्होंने क्लब के लिए 7 मैचों में 35.16 की औसत से 211 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 62 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

परवेज रसूल
गेंदबाजों में जम्मू-कश्मीर के परवेज रसूल सबसे सफल भारतीय हैं। वह टूर्नामेंट में शीर्ष पांच विकेट लेने वालों में से एक हैं। उन्होंने अब तक 7 मैचों में 15.41 की औसत से 7 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 4 विकेट लेने का रहा है.

गुरिंदर सिंह
चंडीगढ़ के ऑलराउंडर गुरिंदर सिंह ने भी ढाका प्रीमियर लीग में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने दो मैचों में 51.50 की औसत से 103 रन बनाए हैं और इस दौरान गेंदबाजी में 4 विकेट भी लिए हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.