French Open चैंपियन स्वियाटेक 17वें स्थान पर पहुंची, Novak Djokovic शीर्ष पर बरकरार

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Oct 2020 10:30:03 AM
Novak Djokovic remains on top

वाशिगटन। फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियाटेक सोमवार को 37 स्थान की लंबी छलांग के साथ शीर्ष 2० खिलाड़ियों में जगह बनाने में सफल रहीं और डब्ल्यूटीए रैंकिग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर हैं।

रफ़ेल नडाल ने रविवार को नोवाक जोकोविच को 6-०, 6-2, 7-5 से हराकर रोलां गैरो पर पुरुष एकल का 13वां और कुल 2०वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर रोजर फ़ेडरर के सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी की लेकिन उनकी जीत से एटीपी रैंकिग के शीर्ष पर बदलाव नहीं हुआ है।

फरवरी में आस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीतने वाले जोकोविच अब भी दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं जबकि नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। अमेरिकी ओपन चैंपियन डोमीनिक थीम तीसरे और फ़ेडरर चौथे स्थान पर हैं।

उन्नीस साल की स्वियाटेक ने फ्रेंच ओपन में दुनिया की 54वें नंबर की खिलाड़ी के रूप में प्रवेश किया था और 1975 में कंप्यूटरीकृत डब्ल्यूटीए रैंकिग शुरू होने के बाद वह यह क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सबसे कम रैंकिग वाली महिला खिलाड़ी हैं। उन्होंने फाइनल में सोफिया केनिन को 6-4, 6-1 से हराया था। महिला रैंकिग में हालांकि शीर्ष तीन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऐश बार्टी, सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका पहले तीन स्थानों पर बरकरार हैं। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.