अब इस पूर्व क्रिकेटर को मिला क्रिकेट बोर्ड का समर्थन

Samachar Jagat | Friday, 03 Jul 2020 08:57:39 AM
Now this former cricketer got the support of cricket board

बारबाडोस। अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के कारण आलोचना झेल रहे वेस्ट इंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस को अपने क्रिकेट बोर्ड का समर्थन मिला है।

बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष कोंडे रिले ने कोरोना महामारी के बीच अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल वाले सिमंस को कोच पद से तत्काल हटाने की मांग की थी। भसमस ने इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू हो रही तीन टेस्ट-मैचों की सीरीज से पहले अपने ससुर की अंत्येष्टि में शामिल होने की अनुमति ली थी।

रिले ने अंत्येष्टि में शामिल होने के सिमंस के निर्णय को गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही भरा बताया था और कहा था कि ऐसा कर उन्होंने टीम के सदस्यों का जीवन खतरे में डाला है। रिले क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के बोर्ड के सदस्य भी हैं।

सिमंस को पिछले सप्ताह अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वेस्टइंडीज प्रशिक्षण शिविर को छोडऩे की अनुमति दी गयी थी। वापस आने पर भसमस ने एहतियात के तौर पर होटल में खुद को क्वारंटीन किया है और उनका दो बार टेस्ट नेगेटिव आया है।

बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने सिमंस के बचाव में आते हुए कहा कि वह कोच पद के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं और उन्होंने नौ महीने लगाकर इस टीम को तैयार किया है। भवडीज की टीम इस समय इंग्लैंड के मेनचेस्टर में है। स्केरिट ने सिमंस को हटाए जाने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने मानवीय आधार पर छुट्टी मांगी थी और बोर्ड ने उन्हें अनुमति प्रदान कर दी थी। स्केरिट ने कहा कि सिमंस को बोर्ड का पूरा समर्थन प्राप्त है।

सिमंस ने कहा कि उन्होंने जो कुछ किया वह अपने परिवार के लिए किया। अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने का तो सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि यह काफी मुश्किल समय था और उनकी पत्नी, बेटियों और बेटे को उनकी सख्त जरूरत थी। ऐसे समय में उनका परिवार के साथ होना बहुत जरूरी था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.