PAK v/s AUS 2nd Semi-Final : आस्ट्रेलिया को खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर 62 रनों की जरूरत, पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने 15 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 10:50:19 PM
PAK v/s AUS 2nd Semi-Final : Australia needed 62 runs in the last 30 balls to make it to the title match, in the second semi-final against Pakistan, Australia scored 115 for 5 in 15 overs.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में आज गुरुवार को पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया है। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिये हैं। अब यहां से आस्ट्रेलिया को खिताबी मुकाबले में पहुंचने के लिए 30  गेंदों पर 62 रनों की जरुरत होगी। आस्ट्रेलिया को ग्लैन मैक्सवेल से काफी उम्मीदें थी लेकिन मैक्सवेल आज अहम मुकाबले में खरे नहीं उतरे और मात्र 7 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर विकेट दे बैठे। पाकिस्तान की ओर से आज के मैच में शादाब खान के कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर चार बेशकीमती विकेट निकाले। शादाब खान ने ट्वेंटी-20 में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को मैच में आगे ला दिया है। 

इससे पहले, आस्ट्रेलिया को स्टीवन स्मिथ के रूप में तीसरा झटका लगा। स्मिथ मात्र 5 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर फखर जमां को कैच थमा बैठे। वहीं शानदार फॉर्म में खेल रहे डेविड वॉर्नर को भी शादाब खान ने 49 रनों के स्कोर पर आउट कर मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत कर दी है। वॉर्नर ने 30 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पाकिस्तान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरिदी ने पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट कर शून्य पर पवेलियन भेज दिया। पहली ही गेंद पर लगा ये आस्ट्रेलिया को बड़ा झटका था। मिशेल मार्श भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 28 रन बनाने के बाद शादाब खान को विकेट दे बैठे।

इससे पहले, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपने आप को साबित करते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। ओपनर मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर टीम के लिए 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं पहली बार फॉर्म में आए फखर जमां ने अंतिम ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 55 रन ठोक डाले। फखर जमां नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी तीन चौके और चार छक्कों से अपनी पारी को सजाया। आस्ट्रेलिया की ओर से सबसे किफायदी गेंदबाजी एडम जेंपा ने की। जेंपा ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट निकाला। आज के मैच का विजेता 14 नवम्बर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड से टकराएगा।  

पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी कर शानदार शुरुआत दिलाई। बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 39 रनों का योगदान दिया। बाबर ने पांच चौके लगाए। वहीं आसिफ अळी पहली ही गेंद पर कमिंस को अपना विकेट दे बैठे। पिछले मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले शोएब मलिक आज एक रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद हफीज एक रन बनाकर फखर जमां के साथ नाबाद लौटे। 

आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने चार ओवर में 38 रन पर दो विकेट झटके। पेट कमिंस और एडम जेंपा को एक-एक विकेट मिला। जोश हेजलवुड और मैक्सवेल को कोई सफलता नहीं मिली। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.